VIDEO: भोपाल की घटना से नहीं लिया सबक, अब मंत्री बिना लाइफ जैकेट नाव पर हुए सवार

रायसेन। दिनेश यादव

मध्यप्रदेश में भारी बारिश होने से कई जिलों में बाढ़ जैसे हालात हो गए हैं। प्रदेश का रायसेन जिला भी इससे सबसे अधिक प्रभावित हुआ है। रायसेन जिले की सांची विधानसभा क्षेत्र का जायजा लेने स्थानीय विधायक और प्रदेश सरकार में शिक्षा मंत्री प्रभु राम चौधरी पहुंचे थे। लेकिन उनके इस दौरे के समय एक बड़ी लापरवाही देखने को मिली। बाढ़ प्रभावित क्षेत्र का जायजा लेने नाव पर सवार हुए मंत्री और अफसर बिना लाइफ जैकेट नाव पर सफर कर रहे थे। बता दें हाल ही में गणेश जी के विसर्जन के दौरान भोपाल के छोटे तालाब के खटलापुरा घाट में एक नाव डूबने से उसमें सवार 11 लोगों की जान चली गई थी। इतनी बड़ी घटना से मंत्री और अफसरों ने सबक तक नहीं लिया और सुरक्षा नियमों की धज्जियां उड़ाते हुए खुद की जान जोखिम में डाल कर सफर करने पहुंच गए मंत्री प्रभुराम चौधरी के साथ लगभग चार नावों में दो दर्जन से अधिक लोग बिना लाइफ जैकेट सुरक्षा के नाव में सवार थे। 

दरअसल, सांची विधानसभा क्षेत्र का लगभग 60 फीसदी हिस्सा इसकी चपेट में हैं। हालाली बांध ओवरफ्लों होने से बाढ़ जैसे हालात है। सांची से विधायक एवं प्रदेश सरकार में मंत्री डॉ. प्रभुराम चौधरी शनिवार को बाढ़ प्रभावित गांवों का दौरा करने पहुंचे। उन्होंने  हलाली डैम की केचमेंट एरिया से लगे कायमपुर गांव में बाढ़ का निरीक्षण नाव से बिना लाइफ जैकेट पहने किया। जिला प्रशासन की ओर से सांची तहसीलदार भी बिना सुरक्षा उपायों के नाव में मंत्री के साथ सवार हुए इतना ही नहीं चलती नाव में अधिकारी मंत्री जी की फोटोग्राफी करते नजर आए। 

अब सवाल यह उठता है कि आखिर क्यों बड़ी घटनाओं से सरकार के मंत्री और प्रशासनिक अधिकारी सबक नहीं ले रहे दो दिन पहले ही भोपाल के छोटे तालाब में गणेश विसर्जन के दौरान नाव पलटने से 11 लोगों की मौत हुई थी दो दिन बाद ही रायसेन में मंत्री प्रभु राम चौधरी के सामने इतनी बड़ी लापरवाही क्यों हुई ऐसे में कोई बड़ी दुर्घटना हो सकती थी तो उसका जिम्मेदार कौन होता।


"To get the latest news update download tha app"