झाबुआ उपचुनाव: वोटिंग से पहले कांग्रेस के इन वायरल पोस्टरों ने मचाई BJP में खलबली

भोपाल/झाबुआ।

झाबुआ उपचुनाव से पहले जमकर सियासत गर्माई हुई है। दोनों ही दल अपनी अपनी जीत का दावा ठोक रहे है।आज मुख्यमंत्री कमलनाथ भी कांग्रेस प्रत्याशी पूर्व केन्द्रीय मंत्री कांतिलाल भूरिया के फेवर में बड़ा रोड शो और आमसभा करने झाबुआ पहुंचे है, इसी बीच सोशल मीडिया पर कई पोस्टर तेजी से वायरल हो रहा है। खास बात ये है कि पोस्टर कांग्रेस नेताओं द्वारा वायरल किए जा रहे है। इन वायरल पोस्टरों पर बीजेपी ने आपत्ति जताई है और चुनाव आयोग से शिकायत की है।

दरअसल, झाबुआ में 21 को वोटिंग होना है, लेकिन इसके पहले सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इन वायरल पोस्टरों में कांग्रेस उम्मीदवार कांतिलाल भूरिया के चुनाव में जीतने और फिर डिप्टी सीएम या कैबिनेट मंत्री बनाने का दावा किया गया। कांग्रेस के झाबुआ विधानसभा के आईटी सेल प्रभारी हर्ष जैन ने फेसबुक में यह पोस्टर शेयर किए हैं। जबकि एक पोस्टर कांतिलाल भूरिया झाबुआ नाम की आइडी से शेयर किया गया है। ये पोस्टर कांग्रेस की ओर से बनाए गए वाट्सएप ग्रुप में भी शेयर किए जा रहे हैं।कांग्रेस चुनाव प्रभारी और आईटी सेल के हर्ष जैन का कहना है कि जब हम कांतिलाल भूरिया को डिप्टी सीएम बनाने की बात करते हैं तो लोगों को लगता है कि उनके बीच का व्यक्ति बड़े पद पर पहुंचेगा तो उनका ज्यादा भला होगा। 

बीजेपी ने आयोग में की शिकायत

बीजेपी ने इन पोस्टरों पर आपत्ति जताई है। भाजपा ने कांग्रेस की शिकायत चुनाव आयोग से शिकायत की है। पार्टी ने एक पत्र दिल्ली चुनाव आयुक्त को भेजा है। आरोप है कि कांग्रेस ने मतदाताओं को लुभाने के लिए पोस्टर लगाए हैं। इसमें कांतिलाल भूरिया को मंत्री पद या डिप्टी सीएम बनाए जाने का दावा किया जा रहा है।

मंत्रिमंडल विस्तार की अटकलें तेज

वही कमलनाथ मंत्रिमंडल विस्तार की भी अटकलें तेज है।खबर है कि चुनाव के बाद मंत्रियों के विभाग बदले जा सकते है, वही कईयों को बाहर कर नए को मौका दिया जा सकता है। चर्चा तो यहां तक है कि यदि कांतिलाल भूरिया चुनाव जीत जाते हैं, उनके भी मंत्रिमंडल में शामिल किया जा सकता है। 



"To get the latest news update download tha app"