कांग्रेस के दिग्गज नेता का बड़ा दावा-संपर्क में हैं BJP के 10 विधायक

कर्नाटक।

लोकसभा चुनाव की सरगर्मियों के बीच कांग्रेस के एक वरिष्ठ नेता का बड़ा बयान सामने आया है।कांग्रेस के दिग्गज नेता का कहना है कि जिस दिन हमने सरकार बनाई, बीजेपी उस दिन से इसे गिराने के प्रयास में लगी हुई है। यह नई बात नहीं है। उस दिन से वे समय-सीमा दिए जा रहे हैं। इस दौरान उन्होंने दावा किया बीजेपी के करीब 10 विधायक उनकी पार्टी के संपर्क में हैं। कांग्रेस नेता के इस बयान के बाद बीजेपी में जमकर हड़कंप मच गया है।इससे पहले बीजेपी पर कांग्रेस-जेडीएस विधायकों की खरीद फरोख्त की कोशिशों के आरोप लगते रहे हैं।

दरअसल, रविवार को एक सभा में कर्नाटक में कांग्रेस-जेडीएस सरकार में मंत्री बीजेड जमीर अहमद खान ने दावा किया है कि जिस दिन हमने सरकार बनाई, बीजेपी उस दिन से इसे गिराने के प्रयास में लगी हुई है। यह नयी बात नहीं है। उस दिन से वे समय-सीमा दिए जा रहे हैं। उन्होंने कहा बीजेपी के एक नेता ने कहा कि कांग्रेस के 20 विधायक उनके संपर्क में हैं। आज 9-10 बीजेपी के विधायक हमारे संपर्क में हैं। खान की यह टिप्पणी ऐसे समय में आई है जब दो दिन पहले येदियुरप्पा ने कहा था कि इस सरकार का जीवनकाल लोकसभा चुनाव के बाद कांग्रेस के 'खफा' 20 विधायकों द्वारा लिए गए निर्णय पर निर्भर करेगा। 

जब मीडिया ने उनसे पूछा कि बीजेपी के कौन कौन से विधायक कांग्रेस के सम्पर्क में हैं तो खान ने जबाव दिया कि पहले बीजेपी बताये कि कांग्रेस के कौन से विधायक उसके सम्पर्क में थे।उन्होंने दावा किया कि अगर कांग्रेस-जनता दल (एस) की सरकार गिरती है तो वह राजनीति से अवकाश ले लेंगे। उन्होंने चुनौती देते हुए कहा कि अगर गठबंधन की सरकार बनी रहती है तो बीजेपी के नेताओं को भी राजनीति छोड़ देनी चाहिए

बता दे कर्नाटक विधानसभा में 224 सदस्य हैं इसमें भाजपा के 104 विधायक, कांग्रेस के 77, जेडीएस के 37, बसपा का एक और एक निर्दलीय विधायक, केपीजेपी का एक विधायक और एक स्पीकर हैं।कर्नाटक में कांग्रेस-जेडीएस सरकार के गठन के बाद से ही बीजेपी लगातार ये दावे करती थी है कि उसके सम्पर्क में कांग्रेस के विधायक हैं। इतना ही नही राज्य में कांग्रेस विधायकों को बीजेपी की खरीद फरोख्त से बचाने के लिए कांग्रेस को अपने विधायकों को कुछ दिन रिसॉर्ट में भी रखना पड़ा था।




"To get the latest news update download tha app"