जल्द निपटा लें सारे काम, लगातार 4 दिन बंद रहेंगे बैंक

भोपाल। अगर आपको बैंक सम्बन्धी जरूरी काम है जल्दी ही निपटा लें क्यूंकि अगले हफ्ते गुरुवार से लगातार चार दिन बैंकों में काम-काज नहीं होगा।  26 व 27 सितंबर को दो दिवसीय राष्ट्रीय हड़ताल है, जिसमें सभी बैंकों के अधिकारी शामिल होंगे। सार्वजनिक क्षेत्र के बैंक अधिकारियों की चार यूनियनों ने दस सरकारी बैंकों के विलय की घोषणा के विरोध में 26 सितंबर से दो दिन की हड़ताल पर जाने की धमकी दी है।

इसके अलावा, 28 सितंबर को भी बैंक में काम नहीं होंगे, क्योंकि महीने के अंतिम शनिवार को बैंकों में छुट्टी रहती है और 29 सितंबर को बैंक में रविवार की छुट्टी रहेगी। चार दिनों में से दो दिन 26 एवं 27 सितंबर यानी गुरुवार व शुक्रवार को बैंक आफिसर्स राष्ट्रव्यापी हड़ताल में शामिल होंगे। 28 सितंबर को बैंकों में चौथे शनिवार को छुट्टी रहेगी। अगले दिन रविवार यानी 29 सितंबर को अवकाश रहेगा। इस तरह लगातार चार दिन काम- काज नहीं हो सकेगा।

ऑल इंडिया बैंक ऑफिसर्स कान्फेडरेशन ने इस हड़ताल का आह्वान किया है। इसमें एअाईबीबाेसी, एआईबीओए, आईएनबीओसी और एनबोबीओ संगठन शामिल हैं। देश के 18 वाणिज्यिक बैंकों के चार अधिकारी संगठनों के बैनर तले बैंक आफिसर्स 26-27 सितंबर को हड़ताल पर रहेंगे। आल इंडिया बैंक आफिसर्स कनफेडरेशन (एआईबीओसी), आल इंडिया बैंक आफिसर्स एसोसिएशन (एआईबीओए), इंडियन नेशनल बैंक आफिसर्स कांग्रेस (आईएनबीओसी) और नेशनल आर्गेनाइजेशन आफ बैंक आफिसर्स (एनओबीओ) ने संयुक्त रूप से हड़ताल का नोटिस दिया है। इसके अलावा बैंक यूनियनों की पांच दिन का सप्ताह करने और नकद लेनदेन के घंटों और विनियमित कार्य घंटों को कम करने की भी मांग है। 

"To get the latest news update download tha app"