जब टीचर का हुआ 'तबादला' तो बिलख पड़े नन्हे छात्र, आपको भी भावुक कर देगा यह वीडियो

कटनी। वंदना तिवारी। 

स्कूल में छात्रों और टीचर के बीच एक परिवार सा रिश्ता बन जाता है, हालाँकि कई बार यह रिश्ता कठोर भी होता है और बच्चे अपने टीचर से डरते हैं और खुश नहीं रहते| लेकिन प्रदेश के कटनी में जब एक टीचर का तबादला हुआ तो विदाई के समय बच्चे ऐसे फूट फूट कर रोये जैसे अपने परिवार के सदस्य से बिछड़ रहे हों|  भावनाओं से भरा यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है| जिसमे एक स्कूल के नन्हे छात्र अपने शिक्षक से लिपटकर रो रहे हैं। साथ मे शिक्षक भी फूट फूट कर रोते हुये दिखाई पड़ रहे हैं।

दरअसल इस शिक्षक का स्थानांतरण हो गया था और वह स्कूल छोड़ने से पहले अपनी कक्षा के छात्रों से मिलने आये थे। यह पूरा मामला कटनी जिले के ढीमरखेड़ा विकासखण्ड अंतर्गत आने वाली शाला तिलमन का है । यहां पदस्थ शिक्षक मंगल दीन पटेल का स्थानांतरण कटनी के लिए हो गया। आज जब श्री पटैल स्कूल पहुंचे तो बच्चों का प्यार कुछ ऐसा नजर आया कि कोई भी इस वीडियो को देखकर भावुक हो सकता है।

साफ है कि शिक्षक सिर्फ बच्चों के भविष्य निर्माता ही नहीं होते अच्छे शिक्षक बच्चों के लिए माता पिता और दोस्त भी होते हैं जिनसे बच्चे बिछड़ते हैं तो कुछ ऐसा ही नजारा सामने आता है। शिक्षक के तबादले से दुखी छात्र  अपने आप को नही रोक पाऐ। गुरु और शिष्य के इस अनोखे रिश्ते की यह तश्वीर काफी चर्चित हो रही है।



"To get the latest news update download tha app"