होशियार! यहां पुलिस बंदूक की नोक पर करती है वाहन चैकिंग, वीडियो वायरल

लखनऊ। ट्रैफिक व्यवस्था सुधारने और नियमों का पालन करवाने के लिए पुलिस वाहन चैकिंग अभियान चलाती है। इसके लिए पुलिस शहर भर में अलग अलग जगह चैकिंग पाइंट बनाती है। लेकिन उत्तर प्रदेश पुलिस का वाहन चैकिंग करने का एक अलग ही अंदाज सामने आया है। सोशल मीडिया पर यूपी पुलिस का एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। इसमें पुलिस वाले बंदूक की नोक पर वाहन चैकिंग करते दिखाई दे रहे हैं। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक वीडिया यूपी के बदांयू जिले का बताया जा रहा है। 

दरअसल, मीडिया रिपोर्ट में दावा किया जा रहा है कि यह वीडियो बदांयू के वज़ीरगंज पुलिस थाना क्षेत्र का है। इस वीडियो में नाके के प्रभारी राहुल कुमार सिसोदिया लोगों से बदसलूकी करते दिखाई दे रहे हैं। वहान चैकिंग के नाम पर उनके साथ किसी गंभीर आपराधी की तरह बर्ताव किया जा रहा है। जिसे लेकर पुलिस की इस व्यवस्था पर सावल खड़े हो रहे हैं। वीडियो में साफ दिखाई दे रहा है कि प्रभारी वाहन चालकों के सामने बंदूक की नोक पर उनसे हाथ ऊपर करने को कह रहे हैं। और इसके बाद वह वाहन के कागजात और हेलमेट के बारे में अभद्र भाषा में बात करते दिखाई दे रहे हैं। स्थानीय लोगों का कहना है कि यहां पुलिस आमतौर पर इस तरह ही चैकिंग करती है। 

स्थानीय कारोबारी राज कुमार अग्रवाल ने मीडिया को बताया कि, अगर आप इस क्षेत्र में वाहन चला रहे हैंं और चैकिंग के दौरान आपको रोका जाता है तो इसके लिए पुलिस बंदूक की नोक पर वाहन रोकने को कहती है। यह तरीक बेहद खराब और अपमानित करना वाला है। वह इस बात का ख्याल नहीं रखते हैं कि वाहन चालक महिला है या पुरूष। बदायूं में एक पुलिस अधिकारी, जिन्होंने नाम न छापने की शर्त पर बात की, ने कहा: "बदायूं एक अपराध-ग्रस्त क्षेत्र है और हम अपनी बंदूकों को बाहर रखते हैं क्योंकि आप कभी नहीं जानते कि कौन सा वाहन अपराधियों को ला रहा है। हमें तैयार रहना होगा।" इस बारे में संपर्क करने पर डीजीपी कार्यालय ने कहा कि वे इस घटना की जांच करेंगे और जरूरत पड़ने पर कार्रवाई करेंगे।



"To get the latest news update download tha app"