Mothers day 2019: एक दिन सिर्फ मां के नाम, मां को कराएं खास महसूस

आपके साथ भी ऐसा ना जाने कितनी बार हुआ होगा, जब मां ने किसी मुश्किल का हल झट से निकाल दिया होगा और आपके मुंह से निकला होगा- मां है कि जादूगर। बच्चे के लिए मां किसी जादूगर की तरह ही तो होती है, इसलिए एक बेटी का फर्ज भी बनता है कि मदर्स डे जैसे खास मौके पर वह अपनी मां के लिए कुछ ऐसा करे, जिससे मां खास महसूस करे।

काम नहीं, सिर्फ आराम
मदर्स डे पर सब छोड़ दीजिए। इस दिन को अपनी मां के लिए कुछ खास बनाइये। शुरुआत कुछ ऐसे करें कि इस दिन मां को हर काम से मुक्ति दें। बेशक एक दिन के लिए ही सही, लेकिन मदर्स डे मतलब कोई काम नहीं। और मां के लिए शाही अंदाज में सिर्फ और सिर्फ आराम। फिर सुबह की बेड टी से लेकर रात के डिनर तक की जिम्मेदारी आप खुद संभालें। और यकीन मानिये कि आपके ऐसा करने से आपसे ज्यादा खुशी आपकी मां को होगी। 

चल कहीं दूर निकल जाएं
बेटी होने के नाते आप मां के लिए बहुत कुछ कर सकती हैं। अगर आपको ड्राइविंग आती है तो मदर्स डे पर मां के साथ एक लॉन्ग ड्राइव प्लान कीजिए। ज्यादा नहीं तो शहर से 50-100 कि.मी. दूर होकर आइये। रास्ते में पड़ने वाले किसी ढाबे पर मां को बढ़िया सा लंच कराएं। घर लौटते समय ठंडी-ठंडी आइसक्रीम के भी मजे लें। हां, इस बीच सेल्फी लेकर उसे सोशल साइट्स पर भी शेयर करें। इससे मां के साथ-साथ दूसरे लोगों को भी खुशी मिलेगी। 

सरप्राइज पार्टी रहेगी यादगार  
माना व्यस्तता के चलते या किन्ही अन्य कारणों की वजह से मदर्स डे वाले दिन आप अपनी मां के साथ बाहर जाने का प्लान नहीं बना सकतीं, लेकिन इसमें कोई निराश होने की बात नहीं है।  आप चाहें तो अपनी मां की खास सहेलियों को चुपचाप घर पर बुलाकर एक सरप्राइज पार्टी की योजना बना सकती हैं, जिसमें केक काटकर सभी मांओं को छोटे-छोटे रिटर्न गिफ्ट्स भी दिये जा सकते हैं और कुछ रोचक गेम्स भी खेले जा सकते हैं।

"To get the latest news update download tha app"