'शोले' में 'कालिया' का किरदार निभाने वाले दिग्गज अभिनेता विजू खोटे का निधन

बॉलीवुड: बॉलीवुड की सबसे सफल और चर्चित फिल्मों में से एक 'शोले' में कालिया का किरदार निभाने वाले एक्टर विजु खोटे का सोमवार को निधन हो गया। अभिनेता ने मराठी फिल्मों के साथ-साथ अन्य भाषाओं में भी उल्लेखनीय काम किया है। विजू खोटे को फिल्म शोले में 'कालिया' की बेहद लोकप्रिय भूमिका के लिए जाना जाता था। उन्होंने अपने डायलॉग, 'सरदार मैने तुम्हारे नाम किया है' ने दर्शकों का दिल जीत लिया था। 

विजु 77 साल के थे। विजु ने पहली बार बड़े परदे पर फिल्म 'या मालिक' में काम किया था। 1964 की इस फिल्म से करियर शुरू करने के बाद वे 'शोले', 'कुर्बानी', 'कर्ज', 'नगीना', 'कयामत से कयामत तक' जैसी कई फिल्मों में नजर आए। उन्होंने 'अंदाज अपना अपना' में भी बढ़िया रोल किया था। इसमें उन्होंने 'रॉबर्ट' का रोल किया था। विजू हिंदी के अलावा मराठी फिल्म इंडस्ट्री में 300 से ज्यादा फिल्में कर चुके थें। फिल्म शोले में गब्बर के साथ का फेमस डायलॉग कितने आदमी में थे? में कालिया ही जवाब देते है कि सरदार 2 आदमी थी। आज भी लोगों के दिलों में राज़ करता है।

विजु को आखिरी बार 2018 की फिल्म 'जाने क्यूं दे यारों' में काम किया था। आखिरी दौर में उन्होंने रोहित शेट्टी की 'गोलमाल 3', 'अतिथि तुम कब जाओगे', 'अजब प्रेम की गजब कहानी' में काम किया था।

"To get the latest news update download tha app"