पाकिस्तान में आतंकी हाफिज सईद गिरफ्तार, भेजा गया जेल

नई दिल्ली| आतंकवाद को लेकर पाकिस्तान पर भारत की ओर से लगातार दवाब का असर अब दिखने लगा है।  खूंखार आतंकवादी और मुंबई हमले का मास्टर माइंड हाफिज सईद एक बार फिर हिरासत में लिया गया है। लाहौर से गुंजरवाला जाते समय आतंकी संगठन जैश ए मोहम्मद के सरगाना हाफिज सईद को गिरफ्तार किया गया है। बताया जा रहा है कि काउंटर टेरेरिज्म विभाग ने उसकी गिरफ्तारी की है। 

हाफिज सईद मुंबई हमले का मास्टर माइंड है। उसे 2009 के एक मामले में गिरफ्तार किया गया है। पाकिस्तान ने आतंकवाद के खिलाफ कार्रवाई करते हुए जमात-उद-दावा प्रमुख हाफिज को जेल भेज दिया है। हालांकि, पाकिस्तान की इस कार्रवाई पर बहुत भरोसा नहीं किया जा सकता है क्योंकि हाफिज पर पहले भी ऐक्शन लिए जाने का ड्रामा किया चुका है, लेकिन उसके खिलाफ प्रभावी कदम कभी नहीं उठाया गया। 

इससे पहले आतंकवाद निरोधी अदालत (ATC) ने सोमवार को मुंबई आतंकवादी हमलों के मास्टरमाइंड और जमात-उद-दावा के प्रमुख आतंकी सरगना हाफिज सईद और तीन अन्य को जमानत दे दी थी। डॉन न्यूज के मुताबिक, यह फैसला मदरसे की भूमि को अवैध कार्यों के लिए इस्तेमाल किए जाने के एक मामले में लिया है। आतंकी हाफिज सईद को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है। हाफिज सईद की गिरफ्तारी टेरर फंडिंग केस में की गई है। ये केस 2009 में दर्ज किया गया था। बता दें कि आतंकी संगठन जेयूडी का सरगना हाफिज सईद मुंबई में हुए 26/11 हमले का मास्टरमाइंड है। इसके अलावा पुलवामा और उरी हमले की साजिश में भी वह शामिल था।

"To get the latest news update download tha app"