World Cup 2019 : टीम इंडिया को एक और बड़ा झटका, अब यह खिलाडी हुआ बाहर

नई दिल्ली।

आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 में टीम इंडिया को एक के बाद एक बडे झटके लग रहे है। शिखर धवन और भुवनेश्‍वर कुमार के बाद अब भारतीय ऑलराउंडर विजय शंकर विश्व कप से बाहर हो गए है। बीसीसीआई ने इसकी पुष्टि कर दी है। कयास लगाए जा रहे है कि उनकी जगह कर्नाटक के सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल टीम में शामिल हो सकते है।

दरअसल, विजय शंकर को प्रैक्टिस सेशन के दौरान पैर में चोट लगी थी। हालांकि, बुमराह ने बताया था ये ज्यादा गंभीर चोट नहीं है। इसके बाद वे अफगानिस्तान के खिलाफ टीम में भी शामिल किए गए थे।लेकिन बाद में विजय शंकर के बाएं पैर के अंगूठे में फ्रैक्चर हो गया है। इसे ठीक होने में कम से कम तीन हफ्ते का वक्त लग सकता है। ऐसे में वो अब वर्ल्ड कप में टींम इंडिया का हिस्सा नहीं होंगे।  एड़ी में चोट के चलते विजय रविवार को इंग्लैंड के खिलाफ प्लेइंग इलेवन का हिस्सा नहीं थे, सोमवार को घोषणा की गई कि वो विश्व कप के बाकी बचे मैचों में भी नहीं खेल पाएंगे। खबर है कि विजय की जगह मयंक अग्रवाल को टीम से जुड़ने का मौका मिल सकता है।विजय शंकर की जगह इंग्लैंड के खिलाफ ऋषभ पंत को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया था। 

मंयक अग्रवाल को मिल सकता है मौका

फिलहाल कौन सा खिलाड़ी विजय शंकर की जगह लेगा, इस बारे में कोई जानकारी नहीं मिल पाई है। मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो अब BCCI विजय शंकर के रिप्लेसमेंट के लिए ICC को एक चिट्ठी लिखेगा। बोर्ड मयंक अग्रवाल को इंग्लैंड बुलाने पर विचार कर सकता है। टीम मैनेजमेंट उनकी जगह मयंक अग्रवाल को इंग्लैंड बुला सकता है। वो सलामी बल्लेबाज हैं और ऐसे में उनसे पारी का आगाज करवाकर राहुल से नंबर-4 पर बल्लेबाजी करवाई जा सकती है।

धवन और भुवनेश्वर भी चोट के कारण हो चुके हैं बाहर 

शिखर धवन अंगूठे के फ्रैक्चर के कारण पहले ही वर्ल्ड कप से बाहर हो गए हैं और भुवनेश्वर कुमार भी हैमस्ट्रिंग स्ट्रेन के कारण 2 मैचों से बाहर हैं। शंकर की चोट से टीम प्रबंधन की मुश्किलें बढ़ सकती है। उनके स्थान पर ऋषभ पंत को मौका दिया जा सकता है, लेकिन टूर्नमेंट में आगे के सभी मैच भारत के लिए बहुत अधिक महत्वपूर्ण हैं। 

"To get the latest news update download tha app"