पहली बार भारत की जीत की दुआ कर रहा पाकिस्तान! जानिए क्यों

खेल डेस्क| वर्ल्ड कप के 38वें मुकाबले में आज एजबेस्टन में टीम इंडिया और मेजबान इंग्लैंड की भिड़ंत हो रही है| इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 7 विकेट पर 337 रन बनाए| इंग्लैंड के लिए सबसे ज्यादा बेयरस्टो ने 111 रन बनाए|  स्टोक्स ने 79 रनों की पारी खेली| वहीं ओपनर जेसन रॉय ने 66 रनों की पारी खेली. भारत के लिए मोहम्मद शमी ने 69 रन देकर 5 विकेट लिए|  टीम इंडिया सेमीफाइनल से महज एक कदम दूर है, इसलिए भारत में टीम इंडिया के लिए प्रार्थनाएं की जा रही है| लेकिन ऐसा पहली बार है जब पाकिस्तान भी टीम इंडिया की जीत के लिए दुआ कर रहा है| 

दरअसल, आज क्रिकेट इतिहास में शायद पहली बार ऐसा मौका आया है जब पाकिस्तान के खिलाड़ियों से लेकर पाक की जनता भी भारत की जीत के लिए दुआं कर रही। पाकिस्तान को अगर विश्व कप 2019 के सेमीफाइनल में  प्रवेश करना है तो आज इंग्लैंड का भारत से हारना बहुत जरूरी है। वरना विश्व कप जैस बड़े टूर्नामेंट में पाकिस्तान का बोरिया बिस्तर बंधना लगभग पहले ही तय हो चुका था, अब बस उम्मीदों के सहारे पाकिस्तान अपनी आस बांधे हुए हैं। इस मैच से पाकिस्‍तान को काफी उम्‍मीदें हैं। अगर आज भारत इंग्‍लैंड को हरा देता है तो पाकिस्‍तान के सेमीफाइनल में जाने की राह आसान हो जाएगी। ऐसे में पाकिस्‍तानी फैंस इंडिया की जीत की उम्‍मीद कर रहे हैं। 

इसलिए दुआ कर रहा पाक 

टीम इंग्लैंड 7 मैच में 4 जीत 3 हार के चलते 8 अंको के साथ पांचवे स्थान पर काबिज है। ऐसे में अगर इंग्लैंड की टीम को सेमीफाइनल का टिकट कटवाना है तो उसे अपने बाकी बचे दोनों मैचों में जीत हासिल करनी होगी। जिसमें पहला मैच आज भारत के खिलाफ जबकि दूसरा मैच इंग्लैंड को न्यूजीलैंड के साथ खेलना है। जिसमें विश्व कप की प्रबल दावेदार मानी जा रही घरलू टीम इंग्लैंड दोबारा वापसी कर अपनी धाक एक बार फिर टूर्नामेंट में जमाना चाहेगी। ऐसे में इंग्लैंड दोनो मैच जीतती है तो उसके 12 अंक हो जायेंगे और वो सेमीफाइनल में क्वालीफाई कर जाएगी। जबकि पाकिस्तान अगर अपना अंतिम मैच अगर बांग्लादेश के खिलाफ जीतती है तो उसके 11 अंक हो जायेंगे और वो इंग्लैंड से एक अंक पीछे रहकर टूर्नामेंट से बाहर हो जायेगा। जबकि इंग्लैंड अगर आज अपना मैच भारत के खिलाफ हारता है और न्यूज़ीलैंड के खिलाफ जीतता भी है तो 10 अंको के साथ अंक तालिका में बना रहेगा। इससे जीत की पटरी पर सवार पाकिस्तान अगर अपने अंतिम मैच में बांग्लादेश को हराता है तो वो 11 अंको के साथ इंग्लैंड से आगे निकल जाएगा और विश्व कप के सेमीफाइनल में क्वालीफाई कर जायेगा। 


"To get the latest news update download tha app"