IND vs NZ : सेमी फाइनल में बारिश का खलल, अब बुधवार को होगा आगे का मैच

खेल डेस्क।

ICC World Cup 2019 का पहला सेमीफाइनल सेमीफइनल मुकाबला मंगलवार को शुरू हुआ। लेकिन बारिश की वजह से अधूरा ही रह गया। इस वजह से क्रिकेट प्रेमियों को जीत या हार का परिणाम जानने के लिए बुधवार को मैच खत्म होने तक के लिये इंतज़ार करना पड़ेगा। 

बता दें कि अब तक हुए मुकाबले में न्यूजीलैंड टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया। इस मैच को आज बारिश की वजह से 46.1 ओवर में पांच विकेट पर 211 रन के स्कोर पर ही रोकना पड़ा। खेल को रोके जाने तक न्यूजीलैंड टीम के रॉस टेलर 67 और टॉम लाथम तीन रन बनाकर नाबाद रहे। इस बार के वर्ल्ड कप मुकाबले में कई बार बारिश की वजह से खेल प्रभावित हुआ है। 

कई क्रिकेट के कई जानकार इस मैच में ओवर कम किए जाने की उम्मीद जता रहें हैं। यदि ऐसा होता है तो डकवर्थ लुईस नियम के अनुसार बल्लेबाजी करने वाली टीम को संसोधित टारगेट मिल सकता है। भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले जा रहे इस मुकाबले में यदि ओवर कम किए जाते हैं तो मुकाबले में कुछ रौचक परिणाम भी मिल सकते हैं।  

अब तक ऐसा रहा मुकाबला

अब तक के इस मुकाबले में न्यूजीलैंड बेहद सतर्कता के साथ अपना प्रदर्शन कर रही है। हालांकि न्यूजीलैंड टीम ने पहले 10 ओवर में एक विकेट खोकर सिर्फ 27 रन ही बना सकी लेकिन दूसरे विकेट के लिए बेहतर साझदारी कर 69 रन पर बना लिए। 28 रन बनाने वाले हेनरी निकोल्स, भारतीय स्पिनर रवींद्र जडेजा के हाथों बोल्ड हो गए।  बल्लेबाजी कर रही टीम के कप्तान केन विलियम्सन और रॉस टेलर ने 67-67 रन की पारी खेली। तीसरे विकेट के लिए इन दोनों ने 65 रन की साझेदारी की। भारतीय बॉलर युजवेंद्र चहल ने बल्लेबाजी कर रहे कप्तान को कैच आउट कर दिया। इसके बाद कोई बल्लेबाज अधिक खास प्रदर्शन नहीं कर सका। विलियम्सन के बाद जिमी नीशाम महज 12 रन और कॉलिन डि ग्रैंडहोम 16 रन बनाकर ही पावेलियन लोट गए। 

बुधवार को 3 बजे शुरू होगा बकाया मुकाबला

बुधवार को बकाया मुकाबला रिजर्व डे पर खेला जाएगा। न्यूजीलैंड टीम बुधवार को भारतीय समयानुसार दोपहर 3 बजे मंगलवार के स्कोर से खेलना शुरू करेगी। अभी न्यूजीलैंड के 3.5 ओवर शेष हैं। इसके बाद टीम इंडिया को पूरे 50 ओवर खेल सकती है।



"To get the latest news update download tha app"