इन राशियों के लिए शुभ होगा गोचर परिवर्तन, मानसून में होगी देरी

भोपाल। सृष्टि के प्रत्यक्षदेव सूर्य के उच्चराशि मेष से प्रथ्वी तत्व की राशि वृषभ में प्रवेश से आगजनी की घटनाएं बढ़ेंगी। वृषभ का सूर्य राजनीतिक उठापठक करेगा। आंधी-तूफान और मानसून में देरी का योग बन रहा है। यह गोचर परिवर्तन मेष, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, मकर, मीन राशि के लिए शुभ है

ज्योतिषाचार्य सतीश सोनी ने बताया कि सूर्य के राशि परिवर्तन के समय बन रही ग्रहों की स्थिति से आने वाले 30 दिनों में मौसम में बदलाव और अन्य सामाजिक आर्थिक परिवर्तन देखने को मिलेंगे। सूर्यदेव 15 मई को सुबह 11 बजकर 2 मिनट पर वृषभ राशि में प्रवेश कर गए, जो यहां 15 जून तक रहेंगे। आजाद भारत की कुंडली के तीसरे घर में चंद्रमा बैठा है। छठे भाव में केतु और शनि की युति बारहवें घर से राहु और मंगल की दृष्टि होगी, जिससे चुनाव नतीजों के बाद बड़ी राजनीतिक उठापठक हो सकती है।

वृषभ संक्रांति कुंडली में जलीय ग्रह चंद्रमा का शनि और मंगल जैसे शुष्क ग्रहों की दृष्टि से पीडि़त होना मानसून में देरी का योग बना रहाहै। इस योग का प्रभाव के चलते 15 जून तक भीषण गर्मी का योग बन रहा है,जिससे पिछले कई रिकॉर्ड टूट सकते हैं। सूर्य से दूसरे घर में गोचर कर रहे मंगल और राहू तथा अष्टम बाव मे केतु-शनि खरीब की फसलों की बुआई में इस साल देरी होगी, जिसकी वजह मानसून मेें देरी होगी। 3 जून के बीच शनि मंगल की नजदीकी होने से शेयर बाजार में गिरावट होगी। सूर्य पर वृषभ राशि में चल रहे गुरू की दृष्टि के सोने के दामों में कमी आएगी।


"To get the latest news update download tha app"