ड्राइवर ने तेज बहाव में उतार दी बस, खतरे में पड़ी यात्रियों की जान, परमिट निलंबित

मंदसौर। प्रदेश में फिर से बारिश का दौर शुरु हो गया है। बीते दो दिनों से लगातार भाेपाल समेत प्रदेश के अधिकतर जिलों में बारिश हो रही है।नदी-नाले उफान पर है, सड़कों पर जल भराव की स्थिति बनी है, कई गांवों के बीच संपर्क टूट गया है। वही मंदसौर जिले के सुवासरा में बुधवार को अंडरब्रिज में पानी अधिक होने के बाद भी बस चालक ने बस को पानी में उतार दिया।इस दौरान बस अंडर ब्रिज के बीच में ही बंद हो गई। बीच पानी में बस के फंसते ही यात्रियों की चीख-पुकार निकल गई, हर कोई जान बचाने खिड़कियों से निकलकर बस की छत पर जाकर चढ़ गया।इसके बाद यात्रियों को छत से ब्रिज पर चढ़ा कर सुरक्षित बाहर निकाला गया। 

दरअसल,  मंदसौर जिले में हो रही बारिश के कारण कई मार्ग बंद है। बुधवार को जिले में जोरदार बारिश हुई है। मंदसौर में भारी बारिश के कारण नाहरगढ़-बिल्लौद, मेलखेड़ा-चंदवासा, दलौदा-सेमलिया हीरा, सीतामऊ आलोट मार्ग बंद थे, जिस कारण लोगों को आने-जाने में दिक्कत हुई।  बुधवार को तेज बारिश से नाहरगढ़ बिल्लोद मार्ग, बसई मेलखेड़ा मार्ग बंद हो गए।वही सुवासरा में भी  बारिश से नाले में तेज बहाव होने से सुवासरा अंडर ब्रिज में चार फीट से अधिक पानी भर गया।  बावजूद इसके बस ड्राइवर ने लापरवाही बरतते हुए 20 यात्रियों से भरी बस पानी में उतार दी। 

अंडर पास के नीचे पहुंचते ही वह बंद हो गई और स्टार्ट नहीं हो पाई। यह देख ड्राइवर घबरा गया और यात्री चीख उठे। आसपास के लोग वहां पहुंचे और ऊपर रेल पटरी के समीप खड़े होकर खिड़कियों से एक-एक कर यात्रियों से बस की छत पर आने को कहा। इसके बाद उन्हें निकाला गया। बताया जाता है कि पानी के कारण बस का दरवाजा भी नहीं खुला था। 

ड्रायवर का लायसेंस, वाहन का फिटनेस व परमिट निलंबित

यात्रियों की जान जोखिम में डालकर वाहन निकालने के चलते ड्रायवर का ड्रायविंग लायसेंस तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है। साथ ही वाहन का फिटनेस और परमिट भी निलंबित किया गया है।अतिरिक्त क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी मंदसौर ने उक्त जानकारी देते हुए बताया कि यह कृत्य मोटरयान अधिनियम के प्रावधानों के विपरीत होने के साथ-साथ आपराधिक कृत्य की श्रेणी में भी आता है। इस कारण यात्री बस क्रमांक आर.जे. -27 पी.ए. 4545 का फिटनेस और परमिट एवं वाहन चालक का ड्रायविंग लायसेंस निलंबित कर दिया गया है। साथ ही वाहन मालिक को 3 दिन के अंदर अतिरिक्त क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी मंदसौर के कार्यालय में स्वयं वाहन चालक के साथ उपस्थित होकर अपना पक्ष रखने की ताकीद की गई है।

इन जिलों में भारी बारिश का अलर्ट

मध्यप्रदेश में शिवपुरी, दतिया, श्योपुरकलां, सागर, दमोह, छतरपुर, रीवा, सतना, सीधी, सिंगरौली, अनूपपुर, डिंडोरी, हरदा, होशंगाबाद, अलीराजपुर, झाबुआ, बड़वानी, धार, नीमच,खंडवा, खरगोन, बुरहानपुर, देवास, रायसेन, सीहोर और विदिशा जिले शामिल में भारी बारिश होने की संभावना है। वहीं बैतूल, रायसेन, सीहोर, सागर, बालाघाट, मंडला, छिंदवाड़ा, मंदसौर और विदिशा में अति भारी बारिश की चेतावनी जारी कर दी गई है।





"To get the latest news update download tha app"