...तो इसलिए उड़ी हुई है बीजेपी के दिग्गज नेताओं की नींद

भोपाल।

इन दिनों प्रदेश के बीजेपी नेताओं की नींद उड़ी हुई है। इसका मुख्य कारण भाजपा सदस्यता अभियान है। अभियान खत्म होने में केवल दस दिन बचे है लेकिन अबतक टारगेट पूरा नही हो पाया। अभी तक 15 लाख सदस्य ही बन पाए हैं, जबकी 50 लाख से ज्यादा सदस्य बनाने का लक्ष्य रखा गया है, पार्टी को कैसे भी करके इन दस दिनो में 35  लाख सदस्य बनाने है, जिसके चलते बीजेपी नेताओं के माथे पर चिंता की लकीरें उभर आई है। मौजूदा स्थिति को देखते हुए पिछली बार की तरह इस बार फिर टारगेट अधूरा होता नजर आ रहा है।बता दे कि पूर्व मुख्यमंत्री  शिवराज सिंह चौहान भाजपा के सदस्यता अभियान के राष्ट्रीय प्रभारी है।

वही लक्ष्य को पूरा करने के लिए पार्टी द्वारा सभी विधायकों को अभियान की जिम्मेदारी दी जा रही है, ताकि 50 लाख से ज्यादा सदस्य बनाने का लक्ष्य पूरा किया जा सके। बचे हुए 12 दिन में पार्टी को 35 लाख सदस्य बनाना है। एक अगस्त को भाजपा ने भोपाल में बड़ी बैठक बुलाई है, जिसमें सभी जिलाध्यक्ष, विधायक, सदस्यता प्रभारी सहित प्रदेश पदाधिकारी और मोर्चे के अध्यक्ष व महामंत्रियों को बुलाया गया है। इस बैठक में नए सिरे से सभी को जिम्मेदारी सौंपी जाएगी।इधर प्रदेशाध्यक्ष राकेश सिंह ने दिल्ली से आडियो कॉन्फ्रेंसिंग कर अभियान में तेजी लाने के प्रयास किए। पार्टी ने सभी मोर्चा-प्रकोष्ठ को भी लक्ष्य दिया था, लेकिन उनके द्वारा अब तक बेहतर परिणाम नहीं दिए गए हैं।इस पर भी बैठक में चर्चा की जाएगी।

वही भारतीय जनता पार्टी किसान मोर्चा द्वारा 1 अगस्त को जिले के सभी 15 मंडलों में एक साथ सदस्यता अभियान चलाया जाएगा।  एक अगस्त को सभी मंडलों के अध्यक्ष अपने मंडल के दस दस गांव चिन्हित कर एक साथ सदस्यता अभियान चलाएंगे। जिसमे सदस्यता काउंटर लगाकर सबसे पहले 5 पौधे रोपना होंगे। उसके बाद गांव के मेधावी छात्रों को सम्मानित किया जाएगा। 


"To get the latest news update download tha app"