उन्नाव कांड: मुख्य आरोपी विधायक कुलदीप सेंगर को बीजेपी ने पार्टी से निकाला

नई दिल्ली| उन्नाव रेप कांड की पीड़िता के दुर्घटना मामले में देश भर में विपक्ष के हमलों से सरकार की किरकिरी होने के बाद बीजेपी ने बड़ी कार्रवाई की है| उन्नाव कांड के मुख्य आरोपी भाजपा विधायक कुलदीप सिंह सेंगर को भाजपा ने पार्टी से बाहर का रास्ता दिखा दिया है। इससे पहले कुलदीप सिंह को बीजेपी ने निलंबित किया था लेकिन रेप पीड़िता के साथ हुए सड़क हादसे के बाद विधायक सेंगर को पार्टी ने बाहर का रास्ता दिखाया है| इस मामले में सेंगर के घिरने के बाद पार्टी ने उनसे किनारा कर लिया है। विपक्ष के विरोध के बीच सेंगर का मामला बीजेपी के लिए गले की फांस बनता जा रहा था। ऐसे में पार्टी से सेंगर को निकालने का फैसला लिया गया।

रेप पीड़िता के चाचा द्वारा की तरफ से दर्ज कराई गई एफआईआर में रेप के आरोपी बीजेपी विधायक कुलदीप सेंगर को हादसे के लिए जिम्मेदार ठहराया गया था| रविवार को रायबरेली में हुए इस सड़क हादसे में रेप पीडि़ता बुरी तरह घायल हो गई और एक गवाह समेत दो लोगों की मौत हो गई थी। इस मामले में विधायक समेत 20 अन्य लोगों को नामजद किया गया है। सीबीआई ने बीजेपी से निलंबित विधायक कुलदीप सिंह सेंगर समेत दस अन्य लोगों पर मुकदमा दर्ज कर लिया है। इसके अलावा जांच एजेंसी ने हत्या, हत्या की कोशिश आदि समेत अन्य मामले में 20 और लोगों पर मामला दर्ज किया है। बता दें कि सीबीआई ने उन्नाव रेप केस की पीडि़ता के साथ हुए सड़क हादसे की जांच संभाल ली थी। 

सीबीआई को यह केस मंगलवार को सौंपा गया था. रविवार को उन्नाव रेप पीड़िता की गाड़ी की ट्रक के साथ भिड़ंत हो गई थी, जिसमें वह गंभीर रूप से घायल हो गई थी. इस हादसे में पीड़िता की चाची और मौसी की मौत हो गई थी. पीड़िता का आरोप है कि उसके साथ बीजेपी विधायक कुलदीप सेंगर ने रेप किया. यह घटना साल 2017 की है.पीड़िता की सड़क दुर्घटना में घायल होने के बाद राजनीतिक बवाल मच गया| पार्टी की किरकिरी होने के बाद बड़ी कार्रवाई करते हुए आरोपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर को पार्टी से बर्खास्त कर दिया है| 



"To get the latest news update download tha app"