इस पार्टी पर तगड़ा दांव लगा रहा सट्टा बाजार, जाने किसे मिल रही कितनी सीट

भोपाल। लोकसभा चुनाव 2019 के पांच चरण का मतदान संपन्न हो चुका है। सिर्फ दो चरण में देश की 118 सीटों पर मतदान अब बाकी रह गया है। 425 सीटों पर पांच चरणों का चुनाव खत्म हो चुका है। विधानसभा चुनाव की तरह लोकसभा चुनाव में भी अब सट्टा बाजार सक्रिय हो गया है। मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक सट्टा बाज़ार में लगभग 12, 000 करोड़ का सट्टा लगा है। ये दाना मीडिया रिपोर्ट में किया गया है। 

सट्टा बाजार के अनुसार इस बार किसी भी पार्टी को पूर्ण बहुमत मिलता दिखाई नहीं दे रहा। दोनों ही प्रमुख पार्टियों मे कांटे की टक्कर है, जबकि इन दोनों बड़ी पार्टियों से अलग 'महागठबंधन' अच्छी सीटें ला सकते हैं। इस स्थिति में तोड़-जोड़, पोस्ट-रिजल्ट, गठबंधन और 'त्रिशंकु' सरकार की संभावनाए नकार नहीं सकते. सट्टा बाजार के मुताबिक फिर से एक बार जैसे-तैसे बीजेपी के नेतृत्व वाली एनडीए सरकार का गठन कर सकती है. एनडीए सरकार लिए 11 रुपये जब कि यूपीए की सरकार पर 33 रुपये का रेट चल रहा है.

एनडीए 185 से 220 सीट

सट्टा मार्केट के अनुसार बीजेपी के नेतृत्व वाली एनडीए गठबंधन 185 से 220 सीटें हासिल कर सकती है जब कि यूपीए 160-180 सीटों पर जीत दर्ज कर सकती है। सटोरियो के हिसाब से एनडीए का भाव 2 है और कांग्रेस का भाव डेढ़ रूपया चल रहा है। सटोरियो के मुताबिक बीजेपी को इस चुनाव में 'एयर स्ट्राइक' का कोई ज्यादा फ़ायदा नहीं मिलेगा। बता दें चुनाव से पहले सटोरियों का अनुमान था कि बीजेपी को 250 सीटें मिल सकती हैं।

सट्टा बाजार के ट्रेंड के अनुसार एनडीए और यूपीए की तुलना में थर्ड फ्रंट (महागठबंधन) को इस बार अच्छी सीटें मिल सकती है. सटोरियों के मुताबिक महागठबंधन के दलों को 225 से 250 सीटें मिल सकती हैं. दोनों ही बड़े गठबंधन के मुकाबले 'महागठबंधन' को निर्णायक सीटें मिल सकती हैं. ऐसी संभावना सूरत, मुंबई, कोलकाता और दिल्ली के सटोरिए लगा रहे हैं।

"To get the latest news update download tha app"