लक्जरी बसों की जोरदार भिड़ंत में 2 की दर्दनाक मौत, 35 घायल, CM ने किया मुआवजे का ऐलान

धमतरी।

छत्तीसगढ़ के धमतरी में मंगलवार सुबह भीषण सड़क हादसा हो गया। यहां दो लग्जरी बसों की आमने-सामने से भिड़ंत हो गई। टक्कर इतनी तेज थी कि बस के आगे का हिस्सा बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया। हादसे में एक चालक सहित दो लोगों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि 35 यात्री घायल हुए हैं। इनमें से 12 की हालत गंभीर बताई जा रही है। सभी घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वही इस हादसे पर  सीएम भूपेन्द्र बघेल ने दुख जताते हुए मुआवजे का ऐलान किया गया है।

जानकारी के अनुसार, आज मंगलवार सुबह धमतरी-कांकेर नेशनल हाइवे पर शहर से चार किमी दूर ग्राम चिटोद में दो लक्जरी बसों में भिड़ंत हो गई। हादसे में दो लोगों की मौके पर ही मौत हो गई और 35 से ज्यादा यात्री घायल हो गए। इनमें 12 की स्थिति गंभीर बनी हुई है। बताया जा रहा है कि बसों की तेज रफ्तार की वजह से यह हादसा हुआ है। घटना के बाद बस में सवार यात्री घबराकर चिल्लाने लगे थे। रास्ते से गुजर रहे लोगों ने घायलों को बाहर निकाला और पुलिस व एंबुलेंस को घटना की सूचना दी। सूचना मिलने के बाद एंबुलेंस और पुलिस मौके पर पहुंची और घायलों को अस्पताल पहुंचाया गया।जहां पर 12 डॉक्टरों की टीम उनके उपचार में लगी हुई है।

स्टेयरिंग में फंसा चालक

टक्कर के कारण कांकेर ट्रेवेल्स बस का चालक पप्पू स्टेयरिंग में फंस गया था, जिसके चलते उसकी मौके पर ही मौत हो गई। जबकि एक यात्री धर्मेंद्र कुमार ने जिला अस्पताल में उपचार के दौरान दम तोड़ दिया। बताया जा रहा है कि दोनों बसों की रफ्तार काफी तेज थी। हादसे जब हुआ उस समय बारिश हो रही थी और सड़क काफी भीगी हुई थी। आमने-सामने देख दोनों बसों के चालक ने ब्रेक लगाए, लेकिन रफ्तार इतनी तेज थी कि फिसलते हुए दोनों एक-दूसरे से टकरा गईं। 

सीएम ने किया मुआवजे का ऐलान

 सीएम बघेल ने बस हादसे पर दुख जताते हुए दोनों मृतक के परिजनों को 25-25 हजार रूपए मुआवजा देने की घोषणा की है। वहीं घायलों के लिए 10-10 हजार रूपए देने का ऐलान किया गया है।






"To get the latest news update download tha app"