बड़ी खबर: रिहायशी बिल्डिंग में लगी भीषण आग, मची अफरा-तफरी, जान बचाने बालकनी से लटके लोग

अहमदाबाद।

गुजरात के अहमदाबाद में  एक रिहायशी बिल्डिंग में अचानक आग लग गई है।बिल्डिंग की छठी मंजिल पर आग लगी है। शुरुआती जानकारी के मुताबिक आग की इस घटना में दो लोगों के  घायल होने की खबर है। सूचना मिलते ही दमकल मौके पर पहुंची है और आग को बुझाने का प्रयास किया जा रहा है।बताया जा रहा है कि इस आग में कई लोग फंसे हो सकते हैं। अब तक बिल्डिंग से लगभग दस लोग जान बचाकर बाहर निकल चुके हैं। आस-पास इलाके के सैकड़ों लोग घटना स्थल पर जमा है। पुलिस प्रशासन के लोग भी पहुंचे हैं। आग पर काबू पाने का प्रयास किया जा रहा है

जगत हाईवे के जगतपुर-गोटा इलाके की एक इमारत में यह लगी है। शहर के गोता क्षेत्र में स्थित जीनेसिस इमारत की छठी मंजिल पर शुक्रवार दोपहर भीषण आग लग गई। देखते ही देखते आग नौवीं मंजिल तक फैल गई। लोग अपनी जान बचाने के लिए इमारत बालकनी से बाहर दीवर पर लटक गए । आग को बुझाने के लिए दमकल की 10 गाड़ियां मौके पर मौजूद हैं।दमकल विभाग के कर्मचारी आग पर काबू पाने की कोशिश कर रहे हैं और मौके पर राहत एवं बचाव कार्य जारी है।

बताया जा रहा है कि आग में 30 लोग फंसे हुए थे, जिनमें से 15 लोगों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है।यह बिल्डिंग आवासीय है। आग लगने के समय इसके अंदर कई लोग मौजूद थे। बिल्डिंग में कई परिवारों के फंसे होने की आशंका है।  हालांकि अभी तक ये पता नहीं चल पाया है कि आग कैसे लगी। बताया जा रहा है कि दस मंजिल की इमारत की छठी मंजिल पर लगी एसी का कंप्रेशर अचानक फट जाने से आग लग गई । देखते ही देखते आग इमारत की नौवीं मंजिल तक पहुंच गई।




"To get the latest news update download tha app"