रेप पीड़िता की कार को ट्रक ने मारी टक्कर, हालत गंभीर, BJP विधायक पर लगे आरोप

नई दिल्ली।

यूपी के उन्नाव में जिस महिला के साथ बीजेपी विधायक कुलदीप सेंगर ने कथित तौर पर बलात्कार किया था, उसका रविवार को एक्सीडेंट हो गया है।हादसे में पीड़िता की चाची की मौके पर ही मौत हो गई। पीड़िता समेत तीन लोग जख्मी हो गए, जिन्हें ट्रॉमा सेंटर लखनऊ रेफर किया गया, जहां एक और महिला की मौत हो गई है।पुलिस इस मामले में हत्या की साजिश और हादसा, दोनों मानकर जांच कर रही है। वही पीड़ित की मां ने इसके लिए बीजेपी विधायक को जिम्मेदार ठहराया है और उसके आदमियों द्वारा धमकी देने के आरोप लगाए है। घटनाक्रम के बाद इस मामले में राजनीति एक बार फिर गर्मा गई है।

मिली जानकारी के अनुसार, भारतीय जनता पार्टी  के विधायक कुलदीप सिंह सेंगर पर दुष्कर्म का आरोप लगाने वाली पीड़िता की गाड़ी में रविवार को ट्रक ने टक्कर मार दी, जिससे उसकी चाची और मां की मौत हो गई, जबकि दो गंभीर रूप से घायल हो गए।दुष्कर्म पीड़िता और उसके वकील की हालत नाजुक बताई जा रही है।

मां ने बीजेपी विधायक पर लगाए आरोप

पीड़िता की मां का कहना है कि हमें पता चला है कि विधायक के लोग जिम्मेदार है। ये लोग पिछले कई दिनों से धमकी दे रहे थे। जब भी हम कोर्ट जाते तो कहते थे कि वह भले जेल में है, लेकिन उनके आदमी बाहर हैं। वह जेल के अंदर मोबाइल फोन यूज किया करता था, हमें न्याय चाहिए।रायबरेली के अतरिक्त पुलिस अधीक्षक शशि शेखर सिंह ने बताया कि रायबरेली के गुरुबक्शगंज थाना क्षेत्र की अटौरा चौकी के अंतर्गत सुल्तानपुर खेड़ा मोड़ पर कार व ट्रक में टक्कर हो गई, जिसमें कार सवार चार लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। 

ट्रक ड्रायवर और क्लीनर गिरफ्तार- ADG 

वही इस मामले में आज ADG राजीव कृष्‍णा ने प्रेस कान्फ्रेंस कर कहा कि ट्रक ड्राइवर और उसके क्‍लीनर को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है।फॉरेंसिंक जांच में बाकी तथ्‍य सामने आएंगे।उन्‍होंने कहा कि पीड़‍िता के इलाज का खर्च प्रशासन उठा रहा है।ADG कृष्‍णा ने कहा कि प्रांरभिक पूछताछ में ट्रक ड्राइवर और क्‍लीनर ने बताया कि हादसा बारिश के चलते बिना डिवाइडर की सड़क होने के कारण हुआ। वही ट्रक की नंबर प्‍लेट पर पेंट किए जाने पर ADG ने कहा नंबर प्‍लेट छिपाने के मामले में गाड़ी मालिक का कहना है कि इंश्‍योरेंस के पैसे न देने के चलते उसने गाड़ी की नंबर प्‍लेट पर पेंट कर रखा था। ड्राइवर और ट्रक मालिक के नंबर ले लिए गए हैं।

सपा-कांग्रेस ने की जांच की मांग

बताया जा रहा है कि हादसे के समय पीड़िता का साथ उनका वकील भी था। पीड़िता के चाचा जेल में बंद हैं, उन्हीं से मिलने ये सब रायबरेली जेल जा रहे थे। इसी दौरान एक ट्रक ने उनकी कार को टक्कर मार दी। बताया जा रहा है कि ट्रक रॉन्ग साइड से आ रहा था, और भिड़ंत इतनी भीषण थी कि कार के परखच्चे उड़ गए।दूसरी तरफ, समाजवादी पार्टी और कांग्रेस  ने भी मामले की सीबीआई जांच की मांग की है।

ये है पूरा मामला

बता दे कि पीड़िता ने कुलदीप सेंगर पर आरोप लगाया था कि भाजपा विधायक ने 4 जून, 2017 को उसके साथ बलात्कार किया, जब वह अपने एक रिश्तेदार के साथ उनके निवास पर गई थी। कुलदीप के खिलाफ माखी पुलिस स्टेशन में भारतीय दंड संहिता की धारा 363, 366, 376, 506 और पॉक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया था। उन्नाव के बीजेपी विधायक कुलदीप सेंगर, उनके भाई अतुल सिंह 2018 से जेल में हैं।


"To get the latest news update download tha app"