कांग्रेस को झटका, महाराष्ट्र के पूर्व सीएम के बेटे नितेश राणे भाजपा में शामिल

मुंबई।

विधानसभा चुनाव से पहले नेताओं के दल बदलने का सिलसिला लगातार जारी है। इसी बीच महाराष्ट्र में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका लगा है। अब कांग्रेस से पूर्व विधायक और पूर्व मुख्यमंत्री नारायण राणे के बेटे नितेश राणे ने बीजेपी का दामन थाम लिया है। राणे ने सिंधुदर्ग में भाजपा की सदस्‍यता ली। कांग्रेस से बीजेपी में शामिल हुए नितेश राणे कंकावली सीट से चुनावी मैदान में उतर सकते हैं। साल 2014 में नितेश राणे ने इसी सीट से कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ा था और जीत भी दर्ज की थी। नितेश ने 25 हजार से ज्यादा वोटों से जीत हासिल की थी।इसके पूर्व नारायण राणे भी कांग्रेस का दामन छोड़कर बीजेपी के टिकट पर राज्यसभा पहुंच चुके हैं। बता दें कि महाराष्ट्र में 21 अक्टूबर को 288 विधानसभा सीटों के लिए मतदान होगा. वहीं 24 अक्टूबर को मतगणना की जाएगी.

13 वी विधानसभा से अभी तक के कांग्रेस के 10 विधायक इस्तीफा दे चुके हैं।2014 के चुनावों में भी नितेश राणे ने सिंधुदुर्ग की कंकावली सीट से ही कांग्रेस की टिकट पर चुनाव लड़ा था और बीजेपी के प्रमोद जठार को हराकर चुनाव जीता था। राणे ने मंगलवार को विधानसभा स्पीकर को अपना इस्तीफा सौंपा था। कणकवली से विधायक नितेश नारायण राणे 'स्वाभिमान संगठन' नाम का संगठन भी चलाते हैं। नितेश वही है जो गत जुलाई में विवादों में आ गए थे। एक इंजीनियर के साथ राणे और उनके समर्थकों का एक वीडियो वायरल हुआ था। इस वीडियो में नीतेश के समर्थक उनकी मौजूदगी में इंजीनियर पर गंदा पानी उड़ेलते नजर आए थे। इस घटना के लिए नीतेश की काफी आलोचना हुई थी। 

फिलहाल भाजपा अब तक 139 सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा कर चुकी है, हालांकि अब तक नितेश राणे का नाम किसी भी सीट के लिए फाइनल नहीं हुआ है। लेकिन माना जा रहा है कि भाजपा उन्हें कंकावली सीट से टिकट दे सकती है जहां से उन्होंने साल 2014 में चुनाव लड़कर जीत हासिल की थी। बता दें कि महाराष्ट्र में 21 अक्टूबर को 288 विधानसभा सीटों के लिए मतदान होगा।वहीं 24 अक्टूबर को मतगणना की जाएगी।

गौरतलब है कि कुछ ही महीने पहले नितेश राणे का एक वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें देखा गया था कि उन्होंने एक इंजीनियर पर बाल्टी भरकर कीचड़ ड़ाल दिया था। उन पर सर्मथकों के साथ मिलकर इंजीनियर को रस्सी से बांधे जाने का भी आरोप था। इस घटना के बाद नितेश राणे की जमकर किरकिरी हुई थी।


"To get the latest news update download tha app"