Article 370: मोदी के समर्थन में खुलकर उतरी मायावती, राहुल पर बोला हमला, कांग्रेस में हड़कंप

लखनऊ। 

जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद से ही देश की सियासत उबाल पर है।एक तरफ कई राजनैतिक दल और नेता विरोध का झंड़ा बुलंद किए हुए है, वही दूसरी तरफ कई खुलकर समर्थन दे रहे है इसी बीच अब बसपा सुप्रीमो मायावती ने संसद के बाद अब बाहर खुलकर मोदी सरकार का पूरा समर्थन कर राजनैतिक गलियारों में हड़कंप मचा दिया है।वही दिल्ली से लेकर भोपाल तक भी खलबली मच गई है। मायावती के इस ऐलान ने एमपी में कमलनाथ को समर्थन दे रहे बसपा विधायकों को बोलने का मौका दे दिया है। वही उन्होंने राहुल गांधी और कांग्रेस नेताओं पर भी जमकर हमला बोला है।

दरअसल, धारा 370  का समर्थन करते हुए उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री और बसपा सुप्रीमो मायावती ने कहा है कि डॉ. भीमराव अंबेडकर देश में समानता के पक्षधर थे। वे अनुच्छेद 370 के पक्ष में बिल्कुल नहीं थे। यही कारण है कि हमने संसद में इसको खत्म करने का समर्थन किया।उन्होंने ट्वीटर के माध्यम से यह बात कही है। मायावती ने ट्वीट करते हुए लिखा है ‘‘बाबा साहेब डॉ. भीमराव अंबेडकर हमेशा ही देश की समानता, एकता और अखंडता के पक्षधर रहे हैं, इसलिए वे जम्मू-कश्मीर राज्य में अलग से धारा 370 का प्रावधान करने के कतई भी पक्ष में नहीं थे। इसी खास वजह से बसपा ने संसद में इस धारा को हटाए जाने का समर्थन किया।’’हालांकि संसद में बसपा सांसद पहले ही मोदी सरकार का समर्थन कर चुके है।

वही कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी समेत विपक्ष के नेताओं के कश्मीर दौरे पर मायावती ने निशाना साधा है। मायावती ने इशारों में राहुल गांधी के कश्मीर जाने के फैसले को गलत बताया है। मायावती ने कहा कि कांग्रेस या अन्य पार्टी के नेताओं के कश्मीर जाने से केंद्र और वहां के राज्यपाल को राजनीति करने का मौका दे रहा है।  मायावती ने कहा कि 'बिना अनुमति कांग्रेस और अन्य पार्टियों के नेताओं को कश्मीर नहीं जाना चाहिए था। क्या यह केंद्र और गर्वनर को राजनीति करने का मौका नहीं देता है? सभी पार्टियों को थोड़ा इंतजार कर लेना चाहिए। 


"To get the latest news update download tha app"