गढ़चिरौली में बड़ा नक्सली हमला, IED ब्लास्ट में 15 जवान शहीद

गढ़चिरौली ।  छत्तीसगढ़ और महाराष्ट्र की सीमा पर स्थित गढ़चिरौली में नक्‍सलियों ने बुधवार को आईईडी ब्‍लास्‍ट किया, जिसमें 15 सुरक्षाकर्मी शहीद हो गए। ऐसी भी खबर है कि घटनास्थल पर फिलहाल नक्सलियों और सुरक्षा बलों में मुठभेड़ जारी है। गढ़चिरौली में यह धमाका घने जंगलों के बीच हुआ है। घटना के वक्त सी 60 कमांडो की यूनिट का दस्ता वहां से गुजर रहा था। इसी दौरान नक्सलियों ने घात लगाकर आईईडी ब्लास्ट किया| 

इससे पहले लोकसभा चुनाव के लिए होने वाले पहले चरण के मतदान से एक दिन पहले महाराष्ट्र के गढ़चिरौली में CRPF की पेट्रोलिंग टीम पर नक्सलियों ने हमला किया था. नक्सलियों द्वारा CRPF की पेट्रोलिंग टीम पर किए गए IED ब्लास्ट की चपेट में कई जवान आए थे| महाराष्ट्र के नक्सल प्रभावित जिले गढ़चिरौली में माओवादियों ने पुलिस की गाड़ी को उस वक्त निशाना बनाया जब पुलिस की टीम उस जगह जा रही थी, जहां सुबह में ही नक्सलियों ने करीब 25 से 30 गाड़ियों को आग के हवाले किया था|  पुलिस ने इलाके को घेर लिया है। इलाके में पुलिस और नक्‍सिलयों के बीच गोलीबारी भी जारी है। यह पिछले एक माह में सुरक्षा बलों को निशाना बनाकर किया गया दूसरा बड़ा नक्‍स‍ली हमला है।

गढ़चिरौली में सुरक्षा बलों पर नक्‍सल हमला ऐसे समय पर हुआ है, जबकि देशभर में लोकसभा चुनाव प्रक्रिया जारी है। नक्‍सली चुनाव का अक्‍सर विरोध करते रहे हैं और ऐसे में उनकी इस करतूत को चुनाव प्रक्रिया बाधित करने के प्रयास के तौर पर भी देखा जा रहा है। 


महाराष्ट्र के गढ़चिरौली में IED ब्लास्ट, नक्सलियों ने पुलिस की गाड़ी उड़ाई, 15 जवानों की मौत: सूत्र

"To get the latest news update download tha app"