अंतर्कलह को दूर करने सोनिया गांधी की करीबी को मिली अध्यक्ष की जिम्मेदारी

नई दिल्ली।

एमपी में जहां पीसीसी चीफ को लेकर मंथन जारी है , वही हरियाणा कांग्रेस में बड़े बदलाव के किए गए हैा। नेताओं की अंतर्कलह को दूर करने का प्रयास करते हुए बुधवार को पूर्व केंद्रीय मंत्री कुमारी शैलजा को प्रदेश अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री भपेंद्र सिंह हुड्डा को विधायक दल का नेता नियुक्त किया।अभी वर्तमान में डॉ. अशोक तंवर अध्यक्ष पद संभाल रहे है।शैलजा सोनिया की करीबी मानी जाती है।हरियाणा कांग्रेस के प्रभारी गुलाम नबी आजाद ने इसकी घोषणा की।

विधानसभा चुनाव से ठीक पहले कुमारी शैलजा जो पार्टी का दलित चेहरा हैं और अंबाला और सिरसा दोनों जगह से लोकसभा की सांसद रही हैं, उन्‍हें अध्‍यक्ष बनाया गया है। कुमारी शैलजा पार्टी के नेता चौधरी दलवीर सिंह की बेटी हैं। सिंह भी हरियाणा कांग्रेस के अध्यक्ष और केन्द्र में कई बार मंत्री रहे हैं। कुमारी शैलजा गांधी परिवार की बहुत नजदीकी मानी जाती हैं। सोनिया गांधी के करीबी नेताओं में उनकी गिनती होती है। हरियाणा में इस साल के आखिर में विधानसभा चुनाव होने हैं।  सोनिया गांधी की करीबी मानी जाने वाली शैलजा ने अशोक तंवर का स्थान लिया है। दूसरी तरफ़, हुड्डा ने किरण चौधरी का स्थान लिया है।

हरियाणा कांग्रेस का अध्यक्ष बनने के बाद कुमारी शैलजा ने कहा कि उनके कंधों पर ये बहुत बड़ी जिम्मेदारी है। हम सभी को मिलकर काम करना होगा। हमलोग अपनी पार्टी की विचारधारा के प्रति समर्पित हैं। मेरे कंधे पर पार्टी को राज्‍य में आगे बढ़ाने का बड़ा दायित्‍व है। पार्टी को खड़ा करने के लिए हम सभी को मिलकर काम करना होगा। 



"To get the latest news update download tha app"