पूर्व वित्त मंत्री अरूण जेटली की तबीयत बिगड़ी, एम्स में भर्ती

नई दिल्ली। पूर्व वित्त मंत्री और भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता अरुण जेटली की तबीयत शुक्रवार को बिगड़ गई। जिसके बाद उन्हें भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में भर्ती कराया गया। सूत्रोंं के मुताबिक उन्हें कार्डिएक की शिकायत होने पर अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। फिलहाल उनकी तबीयत सामान्य बताई जा रही है। बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और गृह मंत्री अमित शाह उनसे मिलने एम्स पहुंचे। 

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक उन्हें किडनी संबंंधित समस्या हो रही है जिसका इलाज चल रहा है। उन्हें कार्डिक न्यूरो सेंटर वार्ड में हैं भर्ती किया गया है। हालांकि, अभी तक उनके परिवार और अस्पताल की ओर से विस्तार से जानकारी नहीं दी गई है।  जेटली का सितंबर 2014 में बैरिएट्रिक ऑपरेशन हुआ था। लंबे समय से मधुमेह के कारण वजन बढ़ने की समस्या के निदान के लिए उन्होंने यह ऑपरेशन करवाया था। यह ऑपरेशन पहले मैक्स हॉस्पीटल में हुआ था पर बाद में कुछ दिक्कतें आने के कारण उन्हें एम्स स्थानांतरित किया गया था। कुछ साल पहले उनके दिल का भी ऑपरेशन हुआ था।

अरुण जेटली साल 2000 से राज्यसभा के सांसद हैं. पिछले साल मार्च में उन्हें उत्तर प्रदेश से फिर से राज्यसभा का सांसद चुना गया है. अरुण जेटली का 14 मई 2018 को किडनी ट्रांसप्लांट संबंधी आपरेशन किया गया. वह करीब 100 दिन तक वित्त मंत्रालय से बाहर रहे. इस दौरान रेल, कोयला मंत्री पीयूष गोयल को वित्त मंत्रालय का अतिरिक्त प्रभार दिया गया. 23 अगस्त 2018 को वह वित्त मंत्री के रूप में वापस काम पर लौटे।

"To get the latest news update download tha app"