घमासान के बीच कांग्रेस को एक और बड़ा झटका, अब पूर्व अध्यक्ष ने दिया इस्तीफा

नई दिल्ली।

इन दिनों कांग्रेस में इस्तीफों का दौर तेजी से जारी है। आए दिन नेता पाला बदलकर दूसरे दलों में शामिल हो रहे है।अब विधानसभा चुनाव से ठीक पहले कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष रहे अजय कुमार आप में शामिल हो गए है। झारखंड कांग्रेस के लिए यह एक तरह से बड़ा झटका है, क्योंकि अजय कुमार झारखंड में कांग्रेस के न सिर्फ पूर्व प्रदेश अध्यक्ष थे पहले बल्कि कद्दावर नेता भी थे। माना जा रहा है कि दिल्ली विधानसभा चुनाव में इससे आम आदमी पार्टी को फायदा मिल सकता है।

गुरुवार को उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया की मौजूदगी में झारखंड कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष डॉ. अजय कुमार ने आम आदमी पार्टी ज्वॉइन की।इस मौके पर अजय कुमार ने कहा कि आप ही सच्चे अर्थों में 'आम आदमी की पार्टी है' जिसमें कोई भी शामिल हो सकता है और विकास के लिए काम कर सकता है।  वे काफी समय से कांग्रेस से नाराज चल रहे थे। अजय कुमार ने लोकसभा चुनाव में खराब प्रदर्शन के बाद प्रदेश अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था।डॉ अजय कुमार के इस्‍तीफे के बाद पूर्व आइपीएस अधिकारी रामेश्‍वर उरांव को झारखंड कांग्रेस की कमान सौंपी गई है।  वे झारखंड कांग्रेस के नेताओं में आपसी खींचतान से  काफी नाराज चल रहे थे।

हाल में कांग्रेस के शीर्ष नेता राहुल गांधी को भेजे इस्तीफे में अजय कुमार ने पूर्व केंद्रीय मंत्री सुबोधकांत सहाय को कटघरे में खड़ा किया था। उन्होंने पत्र में बीते दिनों झारखंड कांग्रेस मुख्यालय में हुई मारपीट का जिक्र भी किया था। उन्होंने लिखा कि सुबोधकांत सहाय का पार्टी कार्यालय में हमला कराना एक औछी हरकत थी।

"To get the latest news update download tha app"