सीवर लाइन साफ करने उतरे 5 की दर्दनाक मौत, एक-दूसरे को बचाने के दौरान हुआ हादसा

गाजियाबाद।

यूपी के गाजियाबाद में आज गुरुवार दोपहर बड़ा हादसा हो गया। यहां कृष्णा कुंज में सीवर के मेनहोल की सफाई के दौरान 5 सफाई कर्मियों की मौत हो गई। बताया जा रहा है कि सीवरलाइन में पहले एक सफाईकर्मी गया था। वह बाहर नहीं आया तो दूसरा गया। फिर दोनों बाहर नहीं आए तो तीसरा गया। इसी तरह पांचों सीवर लाइन में उतर गए और सभी की मौत हो गई। पांचों मृतक बिहार के समस्तीपुर जिले के रहने वाले थे। पुलिस ने शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

जानकारी के अनुसार, गाजियाबाद में नंद ग्राम के पास सिहानी से सटी प्राइवेट कॉलोनी कृष्णाकुंज में गुरुवार को सीवर सफाई के लिए 13 फुट गहरे मेनहोल में उतरे पांच सफाई कर्मियों की दम घुटने से मौत हो गई। घटना दोपहर 1:30 बजे की है। शवों को दोपहर 2:00 बजे के करीब बाहर निकाला गया।बताया गया है कि जल निगम ने यहां सीवर लाइन बिछाई थी। अभी सीवर लाइन चालू नहीं हुई है। ठेकेदार के कर्मचारी इस सीवर लाइन को साफ करने के लिए इसमें उतरे थे। सीवर लाइन में बंद लगने के कारण गैस बनी हुई थी। इसका इन सफाई कर्मचारियों ने ध्यान नहीं रखा।

बताया जा रहा है कि पांचों मृतक आपस में रिश्तेदार थे और सभी बिहार के समस्तीपुर जिले के रहने वाले थे। हालांकि, इनके घर का एड्रेस फिलहाल पता नहीं चल पाया है।जो जानकारी मिल रही है उसके मुताबिक पांचों की अंदर दम घुटने से मौत हुई है। ये लोग किसी ठेकेदार के कहने पर सीवरलाइन में उतरे थे। मरने वाले एक शख्स को तो आसपास के लोगों ने सीवर से निकाला।


"To get the latest news update download tha app"