दिल्ली-NCR समेत देश के कई हिस्सों में भूकंप के तेज झटके, लोगों में दहशत

नई दिल्ली।

दिल्ली-एनसीआर समेत देश के कई हिस्सों में मंगलवार की दोपहर करीब चार बजकर पचास मिनट पर भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए हैं। यूरोपियन मैडिटेर्रियन सिसमेलॉजिकल सेंटर (ईएमएससी) के मुताबिक, भूकंप का केन्द्र लाहौर से 173 किलोमीटर दूर है। भूकंप के झटके हरियाणा, पंजाब, दिल्ली, कश्मीर, हिमाचल प्रदेश ,यूपी के गाजियाबाद और मेरठ की अलग-अलग जगहों पर भी महसूस किए गए है। हालांकि एमपी में अभी तक कही झटकों की खबर नही है।

अचानक भूकंप के लगे झटकों से लोगों में दहशत फैल गई और लोग अपने-अपने दफ्तर और घरों से बाहर निकल गए।हालांकि अभी तक कोई जनहानि की खबर नही है। भूकंप की तीव्रता रिक्टर स्केल पर 6.1 नापी गई है, इसका केंद्र पाकिस्तान के रावलपिंडी के पास बताया जा रहा है। बताया जा रहा है कि पाकिस्तान के जाटलान इलाके में भूकंप का केंद्र था। यह जगह लाहौर से करीब से 173 किलोमीटर दूर था। 

जम्मू-कश्मीर से सटी भारत-पाकिस्तान सीमा के पास भूकंप आने से राज्य के कई हिस्सों में झटके महसूस किए गए हैं।  शुरुआती खबरों के मुताबिक भूकंप से जानमाल के नुकसान की कोई सूचना नहीं है। भूकंप का केंद्र पाकिस्तान का जाटलान इलाका बताया जा रहा है। पाकिस्तान से सटे होने के चलते जम्मू-कश्मीर में भूकंप का असर ज्यादा महसूस किया गया है। 



"To get the latest news update download tha app"