आज कर्नाटक में ऐसा हो रहा है, कल मध्यप्रदेश में ऐसा हो सकता है: अधीर रंजन चौधरी

भोपाल। कर्नाटक में कांग्रेस और जेडीएस की गठबंधन वाली सरकार पर संकट चल रहा है। मंगलवार को यह मुद्दा लोकसभा में भी उठा। कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी ने बीजेपी को जमकर घेरा। उन्होंने सदन में बीजेपी पर ‘‘षड्यंत्र रचने'' और ‘‘शिकार की राजनीति'' करने का आरोप भी लगाया। जिसपर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने आपत्ति जताते हुए इन आरोप को खारिज कर दिया । राजनाथ ने कहा कि यह कांग्रेस का आपसी मामला है इसमें हमारा कोई लेना देना नहीं है। उन्होंने इसे ‘‘कांग्रेस के घर की समस्या‘‘ बताया। 

वहीं, अधीर रंजन ने कहा कि केंद्र में सत्तारूढ़ पार्टी की ओर से ‘‘शिकार की राजनीति'' की जा रही है।उन्होंने कहा, ‘‘आज कर्नाटक में ऐसा हो रहा है, कल मध्यप्रदेश में ऐसा हो सकता है... यह ठीक नहीं है। पैसा और बाहुबल का इस्तेमाल किया जा रहा है। '' उन्होंने कहा, ‘‘ शिकार की राजनीति लोकतंत्र के लिये ठीक नहीं है। '' इस पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह जैसे ही जवाब देने के लिये उठे, वैसे ही कांग्रेस और द्रमुक ने सदन से वाकआउट किया। राजनाथ सिंह ने कहा कि आपने (लोकसभा अध्यक्ष ने) सदाशयता का परिचय देते हुए उन्हें (कांग्रेस नेता को) बोलने का मौका दिया लेकिन उन्होंने इसका दुरुपयोग किया।

राजनाथ ने कहा कि, ‘‘ कर्नाटक की समस्या उनके अपने घर की समस्या है जिसे वे ठीक नहीं कर पा रहे हैं और वे निचले सदन को बाधित कर रहे हैं. इसे उचित नहीं ठहराया जा सकता है.'' इससे पहले कांग्रेस के अधीर रंजन चौधरी ने आरोप लगाया कि कर्नाटक में स्थिति ऐसी हो गई है कि ‘‘राजभवन से निकले तो गाड़ी तैयार, विमान तैयार है, होटल तैयार है. केंद्र में सत्तारूढ़ पार्टी के लोग कह रहे हैं कि अब मध्यप्रदेश की बारी आने वाली है.'' 

"To get the latest news update download tha app"