अंदरुनी कलह के बीच कांग्रेस के दिग्गज नेता का इस्तीफा, BJP में जाने की अटकलें तेज

मुंबई।

मध्यप्रदेश के साथ-साथ इन दिनों महाराष्ट्र की कांग्रेस में भी घमासान मचा हुआ है। विधानसभा चुनाव से पहले नेता मौके की नजाकत को देखते हुए एक के बाद एक इस्तीफा दे रहे है। अब कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री कृपाशंकर सिंह ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है। कृपाशंकर सिंह ने आज दिल्ली में कांग्रेस के महाराष्ट्र प्रभारी मल्लिकार्जुन खड़गे को अपना इस्तीफा सौंप दिया। इससे पहले उर्मिला मातोंडकर ने कांग्रेस छोड़ दी थी।

कृपाशंकर सिंह मुंबई कांग्रेस के अध्यक्ष भी रह चुके हैं। कृपाशंकर सिंह ने अनुच्छेद 370 पर पार्टी के अलग रुख के चलते इस्तीफा दिया है। बताया जा रहा है कि अपने समर्थकों के साथ चर्चा के बाद कृपाशंकर सिंह किसी पार्टी में जाने का विचार कर सकते है।सूत्रों का कहना है कि कांदिवली विधानसभा से नसीम खान के खिलाफ भारतीय जनता पार्टी(बीजेपी) से चुनाव लड़ सकते हैं। हालांकि बीजेपी में शामिल होने का अभी तक कोई बयान सामने नहीं आया है

।हाल ही में कृपाशंकर सिंह  गणपति दर्शन करने के बहाने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस और शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे पहुंचे थे। तभी से उनके पार्टी छोड़ने की अटकलें लगाईं जा रही थी।तभी से ऐसे कयास लगाए जा रहे थे कि कृपाशंकर सिंह पार्टी का दामन छोड़ सकते हैं। इसके अलावा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की नीतियों का समर्थन कर चुके हैं। 2018 में राम मंदिर निर्माण का भी समर्थन किया था। इससे पहले एक्ट्रेस से पॉलीटिशयन बनीं उर्मिला मातोंडकर ने कांग्रेस पार्टी से इस्तीफा दे दिया था। मुंबई कांग्रेस की अंदरूनी गुटबाजी से नाराज उर्मिला ने कहा कि मेरी राजनीतिक और सामाजिक संवेदनाएं बड़े लक्ष्य को हासिल करने के लिए हैं, लेकिन मुंबई कांग्रेस की अंदरूनी राजनीति के कारण मैं ऐसा कर नहीं पा रही हूं।


"To get the latest news update download tha app"