BJP में शामिल हो सकते है कांग्रेस के ये दिग्गज नेता, दिए संकेत

पुणे।

लोकसभा चुनाव के बाद मप्र-कर्नाटक समेत कई राज्यों में कांग्रेस में विवाद की स्थिति बनी हुई है। अब कांग्रेस के दिग्गज नेता हर्षवर्धन पाटील ने बीजेपी में शामिल होने के संकेत दिए ।हालांकि पिछले कुछ दिनों से अटकलें हैं कि अपने गढ़ इंदापुर से चार बार विधायक रहे पाटिल भाजपा में शामिल हो सकते हैं क्योंकि राकांपा आगामी विधानसभा चुनाव में इस सीट को कांग्रेस को देने के लिए तैयार नहीं है। इस सीट से वर्तमान में राकांपा के दत्ता भरणे विधायक हैं।

दरअसल, राकांपा पर इंदापुर विधानसभा सीट कांग्रेस को देने का वादा पूरा न करने का आरोप लगाते हुए वरिष्ठ कांग्रेस नेता हर्षवर्धन पाटील ने संकेत दिए कि वह आगामी कुछ दिनों में बीजेपी में शामिल हो सकते हैं।पाटिल का कहना है कि विगत लोकसभा चुनाव के दौरान राहुल गांधी (तत्कालीन कांग्रेस अध्यक्ष) की मौजूदगी में यह निर्णय हुआ था कि राज्य विधानसभा चुनाव में राकांपा इस सीट को कांग्रेस के लिए छोड़ेगी और इस कारण हम सभी ने राकांपा उम्मीदवार सुप्रिया सुले के लिए काम किया तथा उन्हें 71 हजार मतों की बढ़त दिलाई। पाटिल ने भाजपा में जाने के संकेत देते हुए इंदापुर के लोगों से संबंधित मुद्दों के समाधान में मदद के लिए मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़नवीस की सराहना की। 

पाटिल ने कहा कि वह अपने सभी समर्थकों की भावनाओं का सम्मान करते हैं और निर्वाचन क्षेत्र के लोगों, उनकी आकांक्षाओं को ध्यान में रखते हुए निर्णय लेंगे'।हर कोई जानता है कि देश में किस तरह की हवा चल रही है...इसलिए आगामी दिनों में हम भविष्य की रूपरेखा को लेकर निर्णय करेंगे। हालिया विगत में कांग्रेस और राकांपा के कई नेता सत्तारूढ़ भाजपा या शिवसेना में शामिल हो चुके हैं।


"To get the latest news update download tha app"