सियासी घमासान के बीच कांग्रेस को बड़ा झटका, विधायक ने दिया इस्तीफा

पुणे।

इन दिनों कांग्रेस के अंदरुनी हालात ठीक नही है। अपनों से नेताओं की नाराजगी खत्म होने का नाम नही ले रही है।वही विधानसभा चुनावों से पहले नेताओं के दल बदलने का सिलसिला लगातार जारी है। अब अहमदनगर के श्रीरामपुर से विधायक भानुसाहेब कांबले ने विधायक पद से इस्तीफा दे दिया था। इसके बाद ही देर शाम उन्होंने अध्यक्ष उद्धव ठाकरे की मौजूदगी में शिवसेना जॉइन ज्वाइन कर ली।उद्धव ठाकरे के बंगले मातोश्री पर शिवबंधन धागा बांध कर भाऊसाहेब कांबले को शिवसेना में शामिल किया गया है।

राहुल गांधी के इस्तीफे के बाद सोनिया गांधी को पार्टी की कमान सौंप दी गई, लेकिन महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस से नेताओं का पलायन नहीं रुक रहा। अब कांग्रेस के अहमदनगर के श्रीरामपुर से विधायक रहे भानुसाहेब कांबले शिवसेना सुप्रीमो उद्धव ठाकरे की मौजूदगी में पार्टी की सदस्यता ग्रहण की।महाराष्ट्र में इसी साल विधानसभा चुनाव होने हैं, ऐसे में यह कांग्रेस के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है। इससे पहले भी कई कांग्रेस और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी नेताओं ने सत्ताधारी भारतीय जनता पार्टी अथवा सत्तासीन गठबंधन का अंग शिवसेना की सदस्यता ग्रहण कर ली। चर्चा है कि अभी कई और नेता पाला बदल सकते हैं।

भाऊसाहेब कांबले अहमदनगर के कद्दावर नेता और महाराष्ट्र के गृह निर्माण मंत्री राधाकृष्ण विखे पाटील के समर्थक माने जाते हैं। लोकसभा चुनाव के बाद तत्कालीन नेता विपक्ष रहे राधाकृष्ण विखे पाटील ने कांग्रेस छोड़ बीजेपी का दामन थाम लिया है। इसके बावजूद भाऊसाहेब कांबले कांग्रेस में ही रहे। 2019 के शिरडी लोकसभा सीट से भाऊसाहेब कांबले ने कांग्रेस के टिकट से चुनाव भी लड़ा था. लेकिन हार गए थे। अब आखिरकार कांगेस छोड़कर वह शिवसेना में शामिल हुए।



"To get the latest news update download tha app"