प्रियंका के चुनाव लड़ने पर सस्पेंस खत्म, अब PM मोदी को वाराणसी से यह नेता देगा टक्कर

नई दिल्ली।

वाराणसी से पीएम मोदी के खिलाफ प्रियंका गांधी के चुनाव लड़ने की अटकलों पर विराम लग गया है।कांग्रेस ने यहां से  अजय राय को मैदान में उतारा है। अजय राय 2014 में भी मोदी के खिलाफ लड़े थे और तीसरे स्थान पर रहे थे। दूसरे स्थान पर अरविंद केजरीवाल रहे थे।पार्टी ने फिर अजय पर भरोसा जताया है। इस बार फिर मोदी बनाम अजय राय मुकाबला होगा। वहीं कांग्रेस ने गोरखपुर सीट से मधुसूदन तिवारी को टिकट दिया है।यहां से बीजेपी ने अभिनेता रविकिशन को टिकट दिया है।

दरअसल, आज कांग्रेस ने यूपी उम्मीदवारों को लेकर एक लिस्ट जारी की है, जिसमें गोरखपुर और वाराणसी लोकसभा सीट से उम्मीदवारों बनाया गया है।कांग्रेस ने गोरखपुर सीट से मधुसूदन तिवारी और वाराणसी से अजय राय को मैदान में उतारा है। इससे पहले वाराणसी से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ  प्रियंका गांधी के चुनाव लड़ने की अटकलें थीं। खुद प्रियंका ने भी कहा था कि पार्टी अध्यक्ष कहेंगे तो वहां से चुनाव लड़ूंगी। लेकिन पार्टी ने यहां से अजय सिंह को उतार सभी अटकलों पर विराम लगा दिया है।पिछले चुनाव में अजय ने मोदी को कड़ी टक्कर दी थी। वे तीसरे स्थान पर रहे थे।

अजय राय पहले भाजपा में थे और उन्होंने कोलसला विधानसभा से लगातार 3 बार भाजपा के टिकट पर विधायक का चुनाव ना सिर्फ लड़ा और जीता भी।इसके बाद में 2009 में वे निर्दलीय विधायक रहे, इसके बाद कांग्रेस में शामिल हो गए। कांग्रेस में शामिल होते ही पार्टी ने उन्हें वाराणसी से 2014  में मोदी के खिलाफ मैदान में उतार दिया था।हालांकि वे जीत हासिल नही कर पाए लेकिन तीसरे नंबर पर रहे जबकी दूसरे नंबर पर अरविंद केजरीवाल ने जगह बनाई।पार्टी ने राय पर एक बार और भरोसा जताया है और पार्टी को पूरी उम्मीद है कि वे इस बार पीएम मोदी को टक्कर देने में सफल होंगें।



"To get the latest news update download tha app"