सरकारी कर्मचारियों को मिलेगी बड़ी सौगात, जल्द होगी वेतन में वृद्धि

नई दिल्ली। केंद्रीय कर्मचारी लंबे समय से वेतन बढ़ाने की मांग कर रहे हैं। केंद्र सरकार के सामने यह मांग लगातार रखी जा रही है। लेकिन मोदी सरकार अब तक इस संबंध में कोई बड़ा फैसला नहीं ले पाई है। लेकिन अब कहा जा रहा है कि दशहरे से पहले मोदी सरकार जल्द ही केंद्रीय कर्मचारियों को बड़ी सौगात दे सकती है। 

मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, केंद्र सरकार के कर्मचारी, जो अभी भी सातवीं सीपीसी सिफारिशों से परे न्यूनतम वेतन में बढ़ोतरी की प्रतीक्षा कर रहे हैं, दशहरे के उत्सव के अवसर से पहले कुछ अच्छी खबरें प्राप्त कर सकते हैं. मीडिया रिपोर्टों में दावा किया गया है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सरकार द्वारा सरकारी कर्मचारियों के न्यूनतम वेतन में बढ़ोतरी के बारे में केंद्र सरकार के कर्मचारियों की मांग पर विचार करने की उम्मीद है। उल्लेखनीय है, केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण भी केंद्र सरकार के लाखों कर्मचारियों की लंबे समय से चली आ रही मांग को अच्छी तरह से जानती हैं. उन्होंने मंत्रालय का कार्यभार संभालते ही इस बारे में संज्ञान लेते हुए सरकारी कर्मचारियों से मुलाकात भी की थी. एक मीडिया रिपोर्ट में एक सूत्र का हवाला देते हुए कहा गया है कि निर्मला सीतारमण वरिष्ठ स्तर के अधिकारी के साथ दोबारा एक बैठक बुला सकती हैं और इस संबंध में निर्णय ले सकती हैं.

कई केंद्र सरकार के कर्मचारियों की मांग है कि सरकार को उनके वर्तमान मूल वेतन में बढ़ोतरी की घोषणा करनी चाहिए. अब तक, केंद्र सरकार के कर्मचारियों को प्रति माह न्यूनतम वेतन 18,000 रुपये मिल रहा है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, उन्होंने न्यूनतम वेतन बढ़ाकर 26,000 रुपये प्रति माह करने की मांग रखी  सरकारी कर्मचारी मांग कर रहे हैं कि उन्हें एक साथ 8,000 रुपये की वृद्धि दी जाए. साथ ही फिटमेंट फेक्टर को भी बढ़ाने की मांग की जा रही है.

"To get the latest news update download tha app"