भ्रष्टाचार के खिलाफ CBI की बड़ी कार्रवाई, 19 राज्यों के 110 ठिकानों पर एक साथ छापे

नई दिल्ली।

देश में बढ़ते भ्रष्टाचार मामलों के बाद सीबीआई एक्शन में आ गई है।आज मंगलवार सुबह सीबीआई ने भ्रष्टाचार के खिलाफ देश के 19 राज्यों में स्थित 110 ठिकानों पर कार्रवाई की है। यह कार्रवाई 30 अलग-अलग मामलों में की गई है।ये छापे दिल्ली, मुंबई, चंडीगढ़, पुणे, कानपुर, गोवा, रायपुर, हैदराबाद, रांची, लखनऊ में मारे गए हैं।सीबीआई की कार्रवाई के बाद देशभऱ में हड़कंप मचा हुआ है।एक हफ्ते पहले भी सीबीआई ने बैंकों के साथ कथित तौर पर धोखाधड़ी करने वालों के खिलाफ सर्च ऑपरेशन चलाया था।

 इससे पहले 2 जुलाई को सीबीआई ने देशभर में 18 शहरों के 50 ठिकानों पर छानबीन की थी। इस मामले में 14 केस दर्ज किए गए। अधिकारियों ने बताया था कि सभी मामले 640 करोड़ रुपए के फंड डायवर्जन से जुड़े हैं। सीबीआई की 12 टीमों ने दिल्ली, मुंबई, लुधियाना, ठाणे, वलसाड़, पुणे, पलानी, गया, गुरुग्राम, चंडीगढ़, भोपाल, सूरत और कोलार समेत कुछ शहरों में छापेमार कार्रवाई की थी। बताया जा रहा है कि देश के 19 राज्यों और केंद्र शासित राज्यों में छापेमारी हो रही है। 

सीबीआई ने भ्रष्टाचार के अलावा आपराधिक कदाचार और आर्म्स एक्ट में 30 मामले दर्ज किए थे जिनके खिलाफ अब कार्रवाई हो रही है।सीबीआई ने भ्रष्टाचार, आपराधिक मिसकंडक्ट और हथियारों की अवैध तस्करी वगैरह के खिलाफ 30 ताजा मामले दर्ज किए हैं। सूत्रों के हवाले में मिली खबर के अनुसार देश में एक साथ 110 शहरों में हुई छापेमारी के पीछे ठगी, धोखाधड़ी करने के आरोप में संजय कुमार के खिलाफ मामला दर्ज करने के बाद छापेमारी की। बैंक धोखाधड़ी को लेकर भी सीबीआई ने 2 जुलाई से विशेष अभियान शुरू किया था।




"To get the latest news update download tha app"