बैंक कर्मचारियों को बड़ा तोहफा, दिवाली से पहले मिलेगा एक महिने का बोनस

नई दिल्ली।

देशभर के बैंक कर्मचारियों के लिए अच्छी खबर है। दिवाली से पहले कर्मचारियों को बड़ा गिफ्ट मिलने जा रहा है| इंडियन बैंक एसोसिएशन (आईबीए) ने प्राइवेट, पब्लिक और विदेशी बैंकों के प्रबंधन से कहा है कि दिवाली पर सभी बैंक कर्मचारियों को एक महीने की सैलरी एडवांस में दी जाए। यह सेलरी एरियर के तौर पर दी जाएगी। ऐसा करने से कर्मचारी वर्ग ज्यादा से ज्यादा खर्च करेंगें और बाजार में पैसा आएगा , जिससे फ्लो आगे भी फ्लो बना रहेगा। देशभर में करीब 14 लाख बैंक कर्मचारी और अधिकारी हैं, जिन्हें इसका फायदा मिलेगा।आईबीए के इस फैसले के बाद कर्मचारियों में खुशी की लहर है।

दरअसल, नवरात्री आते ही देशभऱ में एक के बाद एक त्यौहारों का सिलसिला शुरु हो गया है, जो अक्टूबर से होते हुए दिसंबर तक चलता रहेगा। इसी के चलते इंडियन बैंक एसोसिएशन ने यह फैसला किया है कि वह अपने कर्मचारियों को एक महिने की सैलरी एंडवास में देगी।इंडियन बैंक्स एसोसिएशन ( IBA ) ने प्राइवेट, पब्लिक और विदेशी बैंकों के टॉप मैनेजमेंट से पत्र लिखकर कहा है कि कर्मचारियों को एक महीने का वेतन यानि बेसिक और डियरनेस अलाउंस पहले ही दे दी जाए।हालांकि यह भी कहा गया है कि जो एडवांस एरियर बैंक कर्मचारियों को दिया जाएगा, वह बाद में सैलरी बढ़ोतरी पर समझौता होने के बाद तय एरियर से काट लिया जाएगा। 

इन्हें मिलेगी पूरी सैलरी 

फाइनेंशियल एक्सप्रेस की खबर के अनुसार, बोनस के तौर पर यह एडवांस उन कर्मचारियों एवं अधिकारियों को दिया जाएगा जो एक नवंबर 2017 को बैंक को अपनी सेवाएं लगातार दे रहे हैं। साथ ही रिटायर नहीं हुए हैं।  वहीं जिन कर्मचारियों ने एक नवंबर 2017 से 31 मार्च 2019 के बीच काम करना शुरू किया है, उन्हें आधा वेतन एडवांस के तौर पर दिया जाएगा। इसका फायदा स्थायी कर्मचारी, स्टाफ और ऑफिसर्स को मिलेगा।  



"To get the latest news update download tha app"