कांग्रेस के दो विधायकों ने दिया इस्तीफा, बोले-पार्टी खो चुकी है जनाधार

गांधीनगर। लोकसभा चुनाव में हार के बाद कांग्रेस के अंदर की स्थिति ठीक नही है। नेता अपने ही पार्टी पर सवाल खड़े कर रहे है । वही इस्तीफों की भी झड़ी लगी हुई है। इसी बीच कांग्रेस के बागी विधायक अल्पेश ठाकोर और धवलसिंह झाला ने शुक्रवार को अपने पद से इस्तीफा दे दिया। इस दौरान अल्पेश ठाकोर ने राहुल गांधी पर जमकर हमला बोला। ठाकोर ने कहा कि मैंने राहुल गांधी पर भरोसा करके कांग्रेस पार्टी जॉइन किया था, लेकिन उन्होंने हमारे लिए कुछ नहीं किया। बार-बार हमारा अपमान किया गया। मैंने कांग्रेस विधायक के पद से इस्तीफा दे दिया है।वही इस पूरे घटनाक्रम से कांग्रेस में हड़कंप मच गया है।

दरअसल, बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के गांधीनगर और केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी के अमेठी सीट से लोकसभा सदस्य चुने जाने की वजह से दोनों राज्यसभा सीटें रिक्त हुई है। इसी के चलते इन दोनों सीटो पर आज उपचुनाव हो रहा है। बीजेपी से विदेश मंत्री एस जयशंकर और ओबीसी नेता जुगलजी ठाकोर मैदान में है। जबकि कांग्रेस की ओर से चंद्रिका चुड़ासमा और गौरव पांड्या उम्मीदवार हैं। कांग्रेस ने व्हिप जारी किया है। इसके बावजूद कांग्रेस के दो विधायकों ने क्रॉस वोटिंग कर दी। कांग्रेस बागी विधायक अल्पेश ठाकोर और धवन झाला ने बीजेपी प्रत्याशी के पक्ष में वोट किए हैं। क्रॉस वोटिंग करने के बाद अल्पेश ठाकोर ने विधायक पद से इस्तीफा दे दिया।

इस्तीफा देने के बाद अल्पेश ठाकोर ने कहा कि  मैंने अंतर आत्मा की आवाज सुनकर और राष्ट्रीय नेतृत्व को ध्यान में रखकर मतदान किया है। जो पार्टी (कांग्रेस) जन अधिकार खो चुकी है और जिस पार्टी ने हमारे साथ द्रोह किया है, उसे मद्देनजर रखकर वोटिंग किया है। मैं राहुल गांधी पर भरोसा कर कांग्रेस में शामिल हुआ था, लेकिन दुर्भाग्य से उन्होंने हमारे लिए कुछ नहीं किया|  हमारा बार-बार अपमान किया गया, इसलिए, मैंने कांग्रेस विधायक के पद से इस्तीफा दे दिया है|   हर बार हमें बेइज्जत किया गया, इसलिए मैंने विधायक पद से इस्तीफा दे दिया है और कांग्रेस छोड़ दी है।

वहीं, बायड से विधायक धवल सिंह झाला ने कहा कि कांग्रेस पार्टी के लोग हमें और अन्य लोगों को बार-बार अपमानित कर रहे थे। नेता पार्टी के छोटे कार्यकर्ताओं की बात ही नहीं सुन रहे थे। इन सब चीजों को देखते हुए मैंने कांग्रेस विधायक पद से इस्तीफा दे दिया है।

 

"To get the latest news update download tha app"