अभिनेत्री उर्मिला मातोंडकर ने कांग्रेस से दिया इस्तीफा, लगाए यह आरोप

 नई दिल्ली| लोकसभा में मिली करारी हार के बाद कांग्रेस संकट से जूझ रही है| कई बड़े नेता अब तक पार्टी का साथ छोड़ चुके हैं| अब अभिनेत्री उर्मिला मातोंडकर ने मंगलवार को कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया है। उर्मिला ने मुंबई नॉर्थ लोकसभा सीट से कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ा था लेकिन वह हार गई थी।  2019 के लोकसभा चुनाव से ठीक पहले उर्मिला ने कांग्रेस जॉइन की थी। लेकिन पांच महीने के अंदर ही उन्होंने कांग्रेस से अपना त्यागपत्र दे दिया है। लोकसभा चुनाव में उर्मिला ने अपनी हार का ठीकरा स्थानीय कांग्रेस नेताओं पर फोड़ा था।

इस फैसले के बाद उर्मिला ने कांग्रेस पर आरोप लगाया है। उन्होंने कहा है कि मुंबई कांग्रेस बड़े लक्ष्यों पर ध्यान देने की जगह उनका इस्तेमाल कर राजनीति कर रही है। उर्मिला मातोंडकर ने प्रेस नोट जारी किया है. जिसमें उन्होंने लिखा, ''मैंने भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया है. पहली बार मैंने इस्तीफे के बारे में तब सोचा जब मेरे कई प्रयासों के बाद 16 मई को दिए गए पत्रों पर तात्कालीन मुंबई कांग्रेस के अध्यक्ष मिलिंद देवड़ा द्वारा कोई कार्रवाई नहीं की गई. इसके बाद, मेरे निराकरण के लिए, विशेषाधिकार प्राप्त और गोपनीय संचार वाले उक्त पत्र को आसानी से मीडिया में लीक कर दिया गया, जो मेरे अनुसार एक बड़ा विश्वासघात का कार्य था.''

प्रेस नोट में उर्मिला मातोंडकर ने बताया, ''कहने की जरूरत नहीं है कि पार्टी के किसी भी व्यक्ति ने मेरे बार-बार के विरोध के बावजूद माफी नहीं मांगी या मेरे प्रति चिंतित दिखे.'' बता दें उर्मिला को नॉर्थ मुंबई से चुनाव लड़ाया गया था। उन्हें भाजपा के गोपाल शेट्टी ने 4.6 लाख वोटों ने हराया था।

"To get the latest news update download tha app"