भीषण सड़क हादसा : 200 फीट गहरी खाई में जा गिरी बस, मची चीख-पुकार, 12 की मौत, कई घायल

धर्मशाला।

हिमाचल प्रदेश के चंबा जिले में पंचपुला पुल के पास एक बस के शनिवार शाम को 200 फुट गहराई में जा गिरी। हादसे में 12  लोगों की मौके पर मौत हो गई और करीब दो दर्जन से ज्यादा घायल हो गए।सूचना मिलते ही पुलिस और एंबुलेंस मौके पर पहुंची और राहत-बचाव कार्य शुरु किया। शवों को पीएम के लिए भेज दिया है वही घायलों को अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। जिसमें कईयों की हालत नाजुक बनी हुई है।बताया जा रहा है कि बस पठानकोट से डलहौजी जा रही थी तभी ये हादसा हो गया। 

मिली जानकारी के अनुसार,शनिवार को एक निजी बस पठानकोट से डलहौजी के लिए आ रही रही थी। इस दौरान बनीखेत के समीप पंजपुला के पास अचानक बस दुर्घटनाग्रस्त होने से करीब 200 मीटर गहरी खाई में जा गिरी। जिसमें 12  लोगों की मौत हो गई और करीब २६ से ज्यादा लोग घायल हो गए।बस में करीब 45 लोग सवार थे। प्रशासन की टीम मौके पर पहुंच गई है। घटनास्‍थल पर राहत पहुंचाने का काम जारी है। घायलों को खाई से बाहर निकाला जा रहा है।करीब 7 बजे हुए इस हादसे में 45 सीटर बस के परखच्चे उड़ गए। हादसे के बाद स्थानीय लोग घायलों को खाई से निकालने में जुट गए हैं तो वहीं अंधेरा हो जाने के चलते भी राहत कार्य में दिक्कत पेश आ रही है।वही संभावना जताई जा रही है कि  मृतकों की संख्या बढ़ सकती है, क्योंकि कईयों की हालात अब भी नाजुक बनी हुई है।फिलहाल अस्पताल में उनका इलाज जारी है।

हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने जिला प्रशासन को तत्काल राहत अभियान सुनिश्चित करने और पीड़ितों को हर संभव सहायता प्रदान करने का निर्देश दिया है। उन्होंने प्रशासन को घायलों को तत्काल चिकित्सा मुहैया कराने का भी निर्देश दिया है।




"To get the latest news update download tha app"