अब कांग्रेस के इस दिग्गज नेता ने दिया इस्तीफा, मिल सकती है बड़ी जिम्मेदारी

मुंबई।

लोकसभा चुनाव नतीजों के बाद कांग्रेस में इस्तीफा देने का सिलसिला जारी है।एमपी के दिग्गज नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया के बाद अब मुंबई कांग्रेस के अध्यक्ष मिलिंद देवड़ा ने रविवार को अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने आगामी महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए एक तीन सदस्यीय समिति बनाने का सुझाव दिया है जो राज्य कांग्रेस का नेतृत्व करेगी।

मिलिंद ने इस्‍तीफे की जानकारी देते हुए कहा कि वे पिछले हफ्ते राहुल गांधी से मिले थे। जिसमें उन्‍होंने इस्‍तीफे की बात की थी। राहुल गांधी से मिलने के बाद उन्‍होंने पद से इस्‍तीफा दे दिया है। इसी के साथ ही मिलंद देवड़ा ने लोकसभा चुनाव में हार की नैतिक जिम्मेदारी भी अपने ऊपर ली है और कांग्रेस हाईकमान को अपना इस्‍तीफा भेज दिया है। आगे उन्होंने कहा कि वह पार्टी को स्थिर करने में मदद करने के लिए राष्ट्रीय स्तर पर भूमिका निभाना चाहते हैं।

मिल सकती है बड़ी जिम्मेदारी

बता दें कि इन दिनों नए कांग्रेस अध्यक्ष की तलाश जारी है और पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर द्वारा युवा चेहरे को मौका दिए जाने की मांग की गई है। ऐसे में उनके ट्वीट के बाद से ही पार्टी के युवा चेहरों सचिन पायलट, ज्योतिरादित्य सिंधिया और मिलिंद देवड़ा के नाम पर कयास लगने लगे हैं। खबर है कि देवड़ा को पार्टी में राष्ट्रीय स्तर पर काफी अहम जिम्मेदारी सौंपी जा सकती है।


मोदी सरकार को समर्थन देकर आए थे चर्चा में

बता दे कि बीते दिनों मिलिंद देवड़ा ने पार्टी लाइन से हटकर मोदी सरकार की 'वन नेशन वन इलेक्‍शन' पहल का समर्थन किया था। इसके चलते वे हाईकमान के निशाने पर आ गए थे। इसके समर्थन में देवड़ा ने कहा था कि केंद्र सरकार का यह प्रस्ताव चर्चा योग्य है।हमें यह भी नहीं भूलना चाहिए कि 1967 में देश में एक साथ चुनाव कराए गए थे। सरकार को आम सहमति बनाने का प्रयास जारी रखना चाहिए।उनके इस बयान की काफी दिनों तक चर्चा भी चली थी।


"To get the latest news update download tha app"