जम्मू-कश्मीर: किश्तवाड़ जिले में बस खाई में गिरी; 35 की मौत, पीएम ने ट्वीट कर दुख जताया

किश्तवाड़/श्रीनगर। 

जम्मू-कश्मीर के किश्तवाड़ जिले में सोमवार को एक बस अनियंत्रित हो कर खाई में गिर गई। बस में सवार 35 यात्रियों की मौत हो गई। जबकि, 17 यात्री जख्मी हो गए। जिन्हें अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। इसके अलावा, हिमाचल के शिमला और  उत्तराखंड में भी बस हादसों में आठ लोगों की मौत हो गई। इन हादसों पर पीएस नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर दुख जताया है।

जानकारी के अनुसार केशवान से किश्तवाड़ जा रही एक बस (बस संख्या JK17- 6787) सिर्गवाड़ी के पास सोमवार सुबह 7.30 बजे अचानक अनियंत्रित होकर खाई में गिर गई। खाई में गिरने से बस में सवार लगभग 35 यात्रियों की जान चली गई। अभी दुर्घटना में मरने वालों की संख्या बढ़ती जा रहा है। 

ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है कि बस के फिसल जाने से वह खाई में गिरी है। तो वहीं कुछ स्थानीय लोगों का मानना है कि बस ओवर लोड होने के कारण यह हादसा हुआ। हादसे में लगभग घायल हुए 17 यात्रियों को उपचार के लिए स्थानीय अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है। जिस समय यह हादसा हुआ तब बस में लगभग 55 यात्री मौजूद थे। घटना के बाद रेस्क्यू ऑपरेशन मौके पर पहुंची पुलिस एवं स्थानीय लोगों की मदद से चलाया जा रहा है। अब तक हादसे में मारे गए लोगों की पहचान भी नहीं हो पाई है। 

इस भीषण हादसे की खबर मिलते ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह, सहित जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने ट्वीट कर शोक व्यक्त किया है।

हिमाचल प्रदेश एवं उत्तराखंड में हुए हादसों में हुई 8 की मौत 

जम्मू कश्मीर के अलावा दूसरा हादसा हिमाचल प्रदेश के शिमला में भी सोमवार सुबह एक भीषण एवं जानलेवा हादसा हो गया। हिमाचल प्रदेश परिवहन की बस के पहाड़ी से नीचे गिर जाने से लोवर खलिनी पहाड़ी क्षेत्र में दो छात्र सहित ड्राइवर की जान चली गई। तो वहीं एक सात वर्षीय बच्चे की गंभीर घायल होने की खबर है जिसका उपचार अस्पताल में भर्ती कराया जा रहा है। एक अन्य हादसा उत्तराखंड के मलारी में रविवार देर रात हुआ। इस हादसे में कार के अचानक अनियंत्रित होकर खाई में गिरने से पांच लोगों की जान चली गई। 

"To get the latest news update download tha app"