हिमाचल: 500 फीट गहरी खाई में गिरी बस, 25 यात्रियों की मौत, कई घायल

नई दिल्ली| हिमाचल प्रदेश के कुल्लू जिले में बड़ा हादसा हुआ है। यहां बंजार से एक किलोमीटर आगे भियोठ मोड़ के पास एक निजी बस ( एसपी 65-7065 ) 500 फीट गहरी खाई में गिर गई । हादसे में अब तक 25 लोगों की मौत की सूचना है। 15 शव निकाले जा चुके हैं, वहीं 25 जख्मी हैं। राहत और बचाव कार्य जारी है।  घायलों में कुछ की हालत गंभीर बताई जा रही है।

मृतकों का आंकड़ा बढ़ सकता है। कुल्लू से गाड़ागुशैणी की तरफ जा रही बस यात्रियों से खचाखच भरी हुई थी। खाई में गिरते ही बस के परखच्चे उड़ गए। बस का ऊपरी हिस्सा तो पूरी क्षतिग्रस्त हो गया। हादसा गुरुवार को कुल्लू जिले के बजनार के पास हुआ। कुल्लू की एसपी शालिनी अग्निहोत्री के मुताबिक, बस 500 फीट गहरी खाई में गिरी है। घायलों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बस के गिरते वक्त अधिकतर की मौत बस के मलबे की चपेट में आने से हुई बताई जा रही है।

जहां हादसा हुआ वहां नदी भी है। ऐसे में रेस्क्यू ऑपरेशन में दिक्क्त आ रही है। घायलों को पीठ पर लाद कर बाहर लाया जा रहा है। रिपोर्ट के मुताबिक यह हादसा करीब 4 बजे हुआ। रास्ते का यह मोड़ खतरनाक है। वहां बस को पीछे ले जाकर ही घुमाया जा सकता है। इसी कोशिश में बस खाई में गिर गई। हादसा बहुत भीषण हुआ है, लोगों के शव इधर-उधर बिखर गए। अपनों के शवों को देखकर घटनास्थल पर चीख पुकार मच गई। बस में करीब 60 लोग सवार बताए जा रहे हैं।

हिमाचल हादसे पर ट्वीट 

दुखद हादसे पर राजनीतिक हस्तियों के ट्वीट आने शुरू हो गए हैं| मप्र के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट कर घटना पर दुःख जताया है| उन्होंने लिखा है कि "हिमाचल प्रदेश के कुल्लू में हुई भीषण बस दुर्घटना में हताहत हुए लोगों को श्रद्धासुमन अर्पित करता हूँ। जिन परिवारों ने अपने स्वजनों को खोया, उनके प्रति मेरी संवेदनाएँ। ईश्वर से प्रार्थना है कि वे दिवंगत आत्माओं को अपने श्रीचरणों में स्थान दें व घायलों को शीघ्र स्वस्थ करें"।

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने घटना पर दुख जताते हुए लिखा है, ‘हिमाचल प्रदेश के कुल्लू में हुई बस दुर्घटना दुखद हैं. इस दुर्घटना में मारे गए लोगों के परिवारों के प्रति मेरी गहरी संवेदना है. मैं घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं. मैं इस क्षेत्र के कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ताओं से पीड़ितों की मदद करने का अनुरोध करता हूं.’


बंजार में बड़ा हादसा : गहरी खाई में गिरी निजी बस, 20 की मौत, 25 घायल

"To get the latest news update download tha app"