BJP ने 4 राज्यों में की प्रभारियों की नियुक्ति, नरेंद्र तोमर को मिली हरियाणा की जिम्मेदारी

नई दिल्ली| भाजपा ने चार राज्यों में आगामी समय में होने वाले विधानसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर अभी से कमर कस ली है| भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने महाराष्ट्र, हरियाणा, झारखंड और दिल्ली में चुनावों के लिए प्रभारियों और सह-प्रभारियों की नियुक्ति की है। मध्य प्रदेश के कद्दावर नेता और केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर को हरियाणा का चुनाव प्रभारी बनाया गया है।  

दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए प्रकाश जावड़ेकर को चुनाव प्रभारी नियुक्त किया गया है| वहीं, केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी और केंद्रीय राज्यमंत्री नित्यानंद राय को चुनाव सह-प्रभारी नियुक्त किया है। यह सभी नियुक्तियां तत्काल प्रभाव से लागू होंगी। राष्ट्रीय महामंत्री भूपेंद्र सिंह यादव को महाराष्ट्र विधानसभा का चुनाव प्रभारी नियुक्त किया है। वहीं, उत्तरप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मोर्या और कर्नाटक के पूर्व विधायक लक्ष्मण सावदी को सह-प्रभारी नियुक्त किया है। वहीं, झारखंड विधानसभा चुनाव के लिए राष्ट्रीय उपाध्यक्ष ओमप्रकाश माथुर को प्रभारी नियुक्त किया गया है। बिहार सरकार में मंत्री नंद किशोर यादव को सहप्रभारी नियुक्त किया गया है। इसी तरह से हरियाणा के विधानसभा चुनावों के लिए भाजपा ने केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर को चुनाव प्रभारी बनाया है और उप्र सरकार में मंत्री भूपेंद्र सिंह को चुनाव सहप्रभारी नियुक्त किया है।

 

नरेंद्र तोमर को फिर मिली बड़ी जिम्मेदारी 

हरियाणा में होेने वालेआगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर को हरियाणा का चुनाव प्रभारी बनाया है। तोमर मध्य प्रदेश के कद्दावर नेता है और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के करीबी नेता माने जाते है| इस पहले भी उन्हें कई राज्यों की जिम्मेदारी दी जा चुकी है| 9 अगस्त को पार्टी की तरफ से घोषणा की गई, जिसमें बताया गया कि, केंद्रीय ग्रामीण विकास व कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर को हरियाणा का चुनाव प्रभारी और उत्तर प्रदेश सरकार में पंचायती राज मंत्री भूपेंद्र सिंह को चुनाव सह प्रभारी बनाया गया है। बता दें कि हरियाणा विधानसभा का कार्यकाल 2 नवंबर को पूरा हो रहा है। जबकि महाराष्ट्र का 11 नवंबर को, वहीं झारखंड विधानसभा का कार्यकाल 5 जनवरी 2020 को समाप्त हो रहा है। हरियाणा और झारखंड में वर्तमान में भाजपा की सरकार है। जबकि महाराष्ट्र में शिवसेना के गठबंधन में पार्टी की सरकार है। इन चार राज्यों में सिर्फ दिल्ली है जहां भाजपा सत्ता से बाहर है। यहां आम आदमी पार्टी की सरकार है।




"To get the latest news update download tha app"