गोदावरी नदी में 61 लोगों से भरी नाव पलटी, 11 की मौत, कई लापता

अमरावती| आंध्र प्रदेश के गोदावरी नदी में एक बड़ा नाव हादसा हुआ है।  नाव में 61 लोग सवार थे। नौका के पलट जाने से करीब 11 लोगों की मौत हो गई है। वहीं 23 लोगों को सुरक्षित बचा लिया गया है। जबकि कई लोग अभी भी लापता हैं। 30 सदस्यीय एनडीआरएफ की दो टीमें राहत और बचाव कार्य में जुटी हैं। 

घटना के बाद सीएम जगनमोहन रेड्डी ने जिले में मौजूद मंत्रियों को राहत एवं बचाव कार्य की निगरानी करने को कहा है। इसके साथ ही इलाके में सभी नाव सेवाओं को तत्काल बंद करने का आदेश दिया गया है। वहीं मृतकों को 10 लाख रुपये के मुआवजे का ऐलान किया गया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक नाव आंध्र पर्यटन विकास निगम की थी। इसमें 11 क्रू मेंबर और 50 पर्यटक सवार थे। हादसे में 11 लोगों की मौत हो गई, 23 को बचाया गया जबकि 27 लापता हैं। एनडीआरएफ की दो टीमें बचाव अभियान में जुटी हैं। बारिश के कारण गोदावरी नदी में बहाव तेज है।

यह दुर्घटना पूर्वी गोदावरी जिले के देवीपाटनम मंडल में काचुलुरु गांव के पास हुई। सरकार ने लोगों को ढूंढने के लिए हेलिकॉप्टर की मदद लेने का निर्देश दिया। बताया जा रहा है कि गोदावरी नदी में कल तक लगभग 5 लाख क्यूसेक बाढ़ का पानी आ गया था, जिसके बाद पर्यटक सेवाएं रोक दी गईं थी। बाढ़ के पानी में कमी के के कारण अधिकारियों ने फिर से पर्यटक नौकाओं को अनुमति दे दी।


पीएम मोदी ने जताया दुःख 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस नौका हादसे पर गहरा दुख जताया है। उन्‍होंने ट्वीट कर कहा, 'मेरी संवेदनाएं पीड़ित परिवारों के साथ हैं। हादसे की जगह पर फिलहाल रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है।'

 



"To get the latest news update download tha app"