दर्दनाक हादसा: खाई में गिरी यात्रियों से भरी बस, 6 की मौत, कई घायल, राहत-बचाव कार्य जारी

रांची।

झारखंड में आज मंगलवार सुबह भीषण सड़क हादसा हो गया। यहां यात्रियों से भरी बस एक गहरी खाई में जा गिरी। हादसे में छह लोगों की मौत हो गई वही तीन दर्जन से ज्यादा लोग घायल हो गए।खाई से लोगों को निकालने का बचाव अभियान जारी है। घायलों को नजदीक के अस्पताल में भर्ती कराया गया है। 

बताया जा रहा है कि बस छत्तीसगढ़ के अंबिकापुर से गढ़वा आ रही थी। तभी गढ़वा के पास ड्राइवर अचानक आंख लग गई और बस अनियंत्रित होते हुए अन्नराज घाटी में गार्ड वॉल तोड़ते हुए नीचे खाई में जा गिरी। बस में करीब 45 लोग सवार थे।  जिसमें बस में सवार छह लोगों की मौत हो गई जबकि 39 अन्य लोग घायल हो गए।घटना की खबर मिलने पर वहां जुटे लोगों और पुलिस ने रेस्क्यू ऑपरेशन चलाकर घायलों को बाहर निकाला, जिसके बाद उन्हें आस-पास के अस्पतालों में इलाज के लिए भर्ती कराया गया। अभी कई लोगों के दबे होने की आशंका है। स्थानीय लोग और पुलिस प्रशासन लोगों को बचाना के काम में लगे हैं।

गौरतलब है कि इससे पहले 20 जून को हिमाचल प्रदेश के कुल्लू जिले में एक प्राइवेट बस गहरी खाई में गिर गई थी जिसमें लगभग 30 लोगों की मौत हो गई थी। साथ ही 40 लोग घायल हो गए थे। यह हादसा कुल्लू से करीब 50 किलोमीटर दूर स्थित बंजार के पास हुआ था। दरअसल, बस में क्षमता से अधिक लोग सवार हो गए थे। बस की छत पर भी यात्री बैठे हुए थे।


"To get the latest news update download tha app"