भीषण सड़क हादसा: अनियंत्रित होकर खाई में गिरा टेम्पों, उड़े परखच्चे, 11 की मौत

जम्मू।

जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले में आज गुरुवार को एक बड़ा सड़क हादसा हो गया। यहां लोगों से भरा एक ट्रेम्पो अनियंत्रित होकर गहरी खाई में जा गिरा। इस हादसे में 11 लोगों की मौत हो गई है, जबकि कई लोग घायल बताए जा रहे हैं। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और राहत-बचाव कार्य जारी है।

दरअसल, यह हादसा शोपियां जिले की ऐतिहासिक मुगल रोड की पीर की गली इलाके में हुआ। एक यात्री टेंपो पुंछ से शोपियां जा रहा था और इसी बीच यह फिसल कर पीर की गली के लाल गुलाम क्षेत्र में गहरी खाई में गिर गया। घटना की जानकारी मिलते ही तत्काल राहत एवं बचाव कार्य शुरू कर दिया गया और घायलों को शोपियां अस्पताल भेजा गया जहां से छह को श्रीनगर भेज दिया गया। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। फिलहाल हादसे की वजह साफ नहीं हो पाई है।

हादसे के तुरंत बाद स्थानीय लोगों और पुलिस ने बचाव अभियान चलाया. घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। अतिरिक्त उपायुक्त शोपियां मोहम्मद सलीम मलिक ने 11 लोगों की मौत की पुष्टि की है, जबकि 7 अन्य लोगों के घायल होने की जानकारी दी। इनमें से चार लोगों की हालत गंभीर है, जिन्हें एसएमएचएस अस्पताल रेफर कर दिया गया है।

बता दे कि पिछले साल अगस्त के महीने में जम्मू कश्मीर में ऐसा ही भीषण हादसा हुआ था। इस दुर्घटना में 13 लोगों की मौत हो गई थी और दो लोगा घायल हुए थे। माछिल तीर्थयात्रियों से भरा एक वाहन दूल क्षेत्र में एक गहरी खाई में जा गिरा था।



"To get the latest news update download tha app"