ओलंपिक पदक विजेता योगेश्वर दत्त और हॉकी स्टार संदीप सिंह बीजेपी में शामिल

नई दिल्ली| लोकसभा चुनाव में बम्पर जीत के बाद के बाद भाजपा अब दिग्गज हस्तियों को पार्टी से जोड़ रही है| फ़िल्मी हस्तियों के साथ ही बड़े खिलाड़ी भी भाजपा का दामन थाम रहे हैं| पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर, भारतीय महिला रेसलर बबीता फोगाट के बाद अब ओलंपिक पदक विजेता योगेश्वर दत्त भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गए। इसके अलावा पूर्व हॉकी कप्तान संदीप सिंह ने भी भाजपा का दामन थाम लिया। इस दौरान हरियाणा बीजेपी के प्रमुख सुभाष बराला मौजूद थे। 

हरियाणा विधानसभा चुनाव की तारिख का एलान हो चुका है, ऐसे में भारतीय जनता पार्टी एक बार फिर राज्य की सत्ता पर काबिज होने की को कसर नहीं छोड़ना चाह रही है। मशहूर खिलाड़ियों को पार्टी में शामिल कर भाजपा ने बड़ा दांव खेला है| चुनाव से ठीक पहले पहलवान योगेश्वर दत्त और पूर्व हॉकी खिलाड़ी संदीप सिंह भाजपा में शामिल हो गए।  ये दोनों गुरुवार को हरियाणा बीजेपी अध्यक्ष सुभाष बराला की मौजूदगी में पार्टी में शामिल हुए। माना जा रहा है कि संदीप सिंह को आगामी हरियाणा विधानसभा चुनावों में बीजेपी कुरक्षेत्र जिले के पेहोवा (Pehowa) विधानसभा क्षेत्र से टिकट दे सकती है। संदीप पिछले कई दिनों से पेहोवा में काफी सक्रिय भी रहे हैं। वहीं योगेश्वर दत्त को भी पार्टी टिकट दे सकती है|  सूत्रों के मुताबिक सोनीपत लोकसभा क्षेत्र के किसी विधानसभा सीट से उन्हें टिकट दी जा सकती है। यह उनका गृह जिला भी है। 

मूल रूप से हरियाणा के निवासी योगेश्वर दत्त पद्मश्री सम्मान से नवाजे जा चुके हैं, जबकि 2014 के कॉमनवेल्थ गेम्स में उन्होंने देश के लिए स्वर्ण पदक जीता था।वहीं संदीप सिंह हॉकी की दुनिया का एक चर्चित चेहरा है, उनकी ड्रैग फ्लिक की अद्भुत क्षमता के लिए उन्हें फ्लिकर सिंह के नाम से जाना जाता है। पेनल्टी कॉर्नर विशेषज्ञ माने जाने वाले संदीप ने अपनी कप्तानी में 2009 में फाइनल में मलेशिया को हराते हुए भारत को सुल्तान अजलान शाह कप का खिताब जिताया था। वह वर्तमान में हरियाणा पुलिस में डीएसपी रैंक पर तैनात हैं। 22 अगस्त 2006 को जब 20 वर्षीय संदीप अफ्रीका में खेले जाने वाले वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम से जुडऩे के लिए जा रहे थे तो कालका शताब्दी एक्सप्रेस में आकस्मिक चली गोली से घायल हो गए थे। इस घटना के बाद वह लगभग लकवाग्रस्त हो गए थे और लगभग एक साल तक व्हीलचेयर पर रहना पड़ा था।  इसके बाद वापसी करते हुए भारत के लिए 2010 के हॉकी वर्ल्ड कप में भी खेले। उसी साल हॉकी में अमूल्य योगदानों के लिए उन्हें अर्जुन अवॉर्ड से सम्मानित किया गया। दोनों दिग्गज खिलाड़ियों के बीजेपी में आने से पार्टी मजबूत होगी| इसका लाभ चुनाव में मिल सकता है| 



"To get the latest news update download tha app"