युवाओं के हाथों में होगी भाजपा मंडल अध्यक्ष की कमान

भोपाल। प्रदेश के ग्वालियर में संगठनात्मक चुनाव की प्रक्रिया चल रही है। विगत माह स्थानीय समितियों का चयन कर लिया गया है। अब मंडल अध्यक्ष एवं मंडल समिति का चुनाव होना है। यह प्रक्रिया 11 अक्टूबर से शुरू होने जा रही है। पार्टी इस बार मंडल अध्यक्ष की कमान युवाओं के हाथों में देना चाहती है।

भाजपा में संगठन चुनाव को लेकर करीब-करीब स्थानीय समितियों का चयन कर लिया गया है। अब मंडल अध्यक्ष मंडल समितियों के चुनाव होने हैं। यह प्रक्रिया 11 अक्टूबर से शुरू होने जा रही है,जो कि 31 अक्टूबर तक चलेगी। इस दौरान शहर और ग्रामीण के सभी मंडलों में अध्यक्ष और मंडल समितियों का चयन कर लिया जाएगा। इस बार पार्टी मंडल अध्यक्ष की कमान युवाओं के हाथों में देने जा रही है। पार्टी की मंशा है कि 35-40 आयुवर्ग के युवाओं को मंडल अध्यक्ष बनाया जाए। ताकि ये भाग दौड़ से लेकर पार्टी के कामों को पूरी गंभीरता से निभा सकें। पार्टी मान कर चल रही है कि मंडल स्तर पर पार्टी यदि युवाओं को मौका देगी तो निश्चित रूप से पार्टी के कामों को जमीनी स्तर पर पहुंचाया जा सकता है। वहीं पार्टी के जो कार्यक्रम हैं उन्हें सुचारू रूप से सफल बनाया जा सकता है। पार्टी ने पिछले कार्यकाल का आंकलन किया है तो जहां युवा मंडल अध्यक्ष थे वहां पर पार्टी का चुनाव से लेकर संगठनात्मक गतिविधियों का परफॉर्मेंस बेहतर रहा है। इसलिए पार्टी इस चुनाव में सभी मंडलों में युवा मंडल अध्यक्ष बनाने जा रही है।

ग्वालियर में 9 तो ग्रामीण में 11 मंडल

शहर में तीन विधानसभाएं हैं और 9 मंडल हैं। वहीं ग्रामीण में भी तीन विधानसभाएं हैं,लेकिन 11 मंडल है। इस तरह शहर और ग्रामीण में 20 मंडल अध्यक्ष बनाए जाने हैं। 11 से 31 अक्टूबर तक मंडल अध्यक्ष का निर्वाचन व मंडल समिति का गठन होना हैं। उसके बाद 11 से 30 नवंबर तक प्रदेश सदस्य,जिलाध्यक्ष व जिला कार्यसमिति तथा 1 से 15 दिसंबर तक प्रदेश अध्यक्ष व प्रदेश कार्यसमिति का निर्वाचन होगा।


"To get the latest news update download tha app"