पत्नी ने की महंगे स्मार्टफोन की डिमांड, पति ने सस्ता ला दिया तो लगाई फांसी

भोपाल| स्‍मार्टफोन आज हर किसी की जरूरत बन गया है। चैटिंग से लेकर इंटरनेट का इस्‍तेमाल तक हर कुछ स्‍मार्टफोन के जरिए किया जाता है।  एक समय में स्मार्टफोन्स के लिए लोगों मं गजब का क्रेज था लेकिन उस समय खरीदना सबके बस में नहीं था लेकिन अब हर कोई महंगे से महंगे मोबाइल रखने की होड़ करता हैं| कुछ ऐसी ही जिद एक पत्नी ने अपने पति से की, लेकिन पति ने यह जिद पूरी नहीं की तो पत्नी ने फांसी लगाकर अपनी जान दे दी| 

पिपलानी इलाके में हुई इस घटना में 22 वर्ष की महिला ने बुधवार-गुरुवार की दरमियानी रात अपने घर में फांसी लगा ली।  पुलिस के मुताबिक पूजा पत्नी विशाल आर्ट(22) मूलतः सीहोर की रहने वाली थी। 3 साल पहले उसकी शादी आनंद नगर स्थित 186,अशोक विहार कॉलोनी में रहने वाले विशाल से हुई थी।  घटना के समय कमरे में उसकी दुधमुंही बच्ची सो रही थी। बच्ची के बिलखने पर पति ने दरवाजा खटखटाया, तब घटना का पता चला।  

प्रारंभिक जांच में पुलिस को पता चला कि युवती ने पति से महंगा स्मार्ट फोन लाने की डिमांड की थी,लेकिन बजट नहीं होने के कारण वह एक साधारण फोन खरीद कर ले आया था। इस मुद्दे पर बुधवार को पति-पत्नी का विवाद हुआ था। विशाल स्टील फेब्रीकेशन का काम करता है। वह मकानों में स्टील की रेलिंग लगाने का काम करता है। विशाल के पिता जगदीश आर्य एक निजी फर्म में काम करते हैं। पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक कुछ दिन पहले विशाल की पत्नी पूजा का मोबाइल फोन खराब हो गया था। पूजा ने अपने लिए 15 हजार रुपए कीमत का स्मार्ट फोन पसंद किया था। लेकिन बजट कम होने के कारण विशाल पत्नी के लिए 7 हजार रुपए कीमत का सस्ता फोन ले आया। इससे पूजा नाराज हो गई थी। इस मुद्दे पर बुधवार को पति-पत्नी के बीच विवाद हो गया था। इसके बाद पूजा अपनी बच्ची के साथ कमरे में सोने चली गई और दरवाजा अंदर से बंद कर लिया था। विशाल बरामदे में बिस्तर लगाकर सो गया था। रात करीब डेढ़ बजे बच्ची के लगातार रोने से विशाल की नींद खुल गई। दरवाजा खटखटाने पर भी जब पूजा ने कोई जवाब नहीं दिया,तो विशाल ने खिड़की से झांककर कमरे में देखा। पूजा ने पंखे से दुपट्टा बांधकर फांसी लगा ली थी। फिलहाल पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है| इस घटना में पुलिस को मौके से कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है। 

"To get the latest news update download tha app"