70 हजार रुपए की रिश्वत लेते पकड़ाए कनिष्ठ आपूर्ति अधिकारी निलंबित

भोपाल| छतरपुर जिले के बड़ामलहरा में पदस्थ कनिष्ठ आपूर्ति अधिकारी को एक सेल्समैन से 70 हजार रुपए की रिश्वत लेना भारी पड़ा है| सरकार ने बड़ी कार्रवाई करते हुए अधिकारी को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है|  कनिष्ठ आपूर्ति अधिकारी सचिन श्रीवास्तव निलंबन अवधि में वे रीवा कार्यालय से सम्बद्ध रहेंगे। पिछले दिनों यह कनिष्ठ आपूर्ति अधिकारी लोकायुक्त पुलिस सागर द्वारा रिश्वत लेने के आरोप में गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में रखा गया था।

दरअसल, लोकायुक्त पुलिस सागर टीम ने 4 जून को बड़ामलहरा में पदस्थ कनिष्ठ आपूर्ति अधिकारी सचिन श्रीवास्तव को एक सेल्समैन से 70 हजार रुपए रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ा। इसके साथ ही घर में तलाशी लेने पर 5 लाख रुपए नकद और 5 लाख रुपए कीमत का सोना जब्त किया । आरोपी कनिष्ठ आपूर्ति अधिकारी के खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत प्रकरण दर्ज करते हुए कोर्ट में पेश किया, जहां से उसे जेल भेज दिया गया| 

बड़ामलहरा की सेवा सहकारी समिति बंधा में पदस्थ सेल्समैन एवं गेहूं खरीदी केंद्र प्रभारी अजय पटैरिया ने 31 मई को शिकायत दर्ज कराई थी कि कनिष्ठ आपूर्ति अधिकारी सचिन श्रीवास्तव द्वारा गेहूं खरीदी में एक रुपए प्रति क्विंटल के हिसाब से कमीशन की मांग की जा रही है। केंद्र पर 70 हजार क्विंटल गेहूं खरीदा गया। इसके एवज में 70 हजार की मांग की जा रही हैं। शिकायत का परीक्षण करने के बाद  सचिन के निवास पर जैसे ही शिकायतकर्ता अजय पटैरिया ने 70 हजार की रकम दी। वैसे ही श्रीवास्तव को दबोच लिया। कैमिकल से हाथ धुलबाने पर नोटो पर लगे पाउडर से लाल हो गए।

"To get the latest news update download tha app"